Home » आईपीएल » IPL 2019 : Ben Stokes takes stunning catch to dismiss kedar jadhav
 

Video: बेन स्टोकस ने पकड़ा ऐसा कैच, स्टेडियम में बैठे दर्शकों ने दांतों तले दबा ली उंगली

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 April 2019, 15:33 IST

जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेले गए IPL के 25वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को 4 विकेट से हरा दिया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान ने 20 ओवरों में 151 रन  बनाए. जिसके जवाब में चेन्नई ने 20 ओवर 6 विकेट गंवाकर  152 रन बनाए और मैच अपने नाम किया.

राजस्थान के 151 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की शुरूआत अच्छी नहीं रही. राजस्थान ने शुरूआत के 6 ओवरों में ही चेन्नई के चार बल्लेबाजों को पवेलियन वापस भेज दिया. राजस्थान के गेंदबाजो की कोशिश को उनके फिल्डरों का भी पूरा समर्थन मिला.

शेन वॉटसन के रूप में चेन्नई ने शून्य के स्कोर पर अपना पहला  विकेट गंवाया. चेन्नई का स्कोर जब 5 रन था तब जौफ आर्चर ने रैना को रन आउट करके चेन्नई की मुश्किले और बढ़ा दी. इसके बाद फाफ डु प्लेसिस को त्रिपाठी ने अपना शिकार बनाया. चेन्नई का स्कोर जब 24 रन था तब केदार जाधव ने जोफ्रा आर्चर की गेंद पर  कट शाार्ट लगया. लेकिन प्वाइंट पर खड़े बेन स्टोकस ने  जबर्दस्त ड्राइव लगाते हुए हवां में ही केदार जाधव का कैच लपक लिया. जिसने भी बेन स्टोक्स का यह कैच देखा, वो उनका मुरीद बन गया.

हालाकिं चेन्नई ने राजस्थान को 4 विकेट के हरा दिया. मैच का आखिरी ओवर डालने आए बेन स्टोकस पर राजस्थान को जीत दिलाने की जिम्मेदारी थी. उन्हें चेन्नई को 18 रन बनाने से रोकना था. लेकिन उन्होंने अपने आखिरी ओवर में एक वाइड गेंद और एक नो बाल डालकर चेन्नई की जीत की राह आसान कर दी. आखिरी गेंद पर बेन को चेन्नई को तीन रन बनाने से रोकना था लेकिन वो ऐसा कर पाने में असफल हुए और चेन्नई यह मैच चार विकेट से जीत गया.

First published: 12 April 2019, 15:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी