Home » आईपीएल » IPL 2019 : Chennai Super KIngs Beat Delhi Capitals by 80 runs
 

IPL 2019 : चेन्नई के आगे दिल्ली के शेरों ने टेके घुटने, 80 रनों से मिली मात

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 May 2019, 9:25 IST

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के विकेट के पीछे और विकेट के आगे के शानदार प्रदर्शन, इमरान ताहिर और रवींद्र जडेजा की शानदार गेंदबाजी के दम पर चेन्नई ने दिल्ली को 80 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ ही चेन्नई अंक तालिका में पहले पायदान पर आ गई है.

पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने 4 विकेट के नुकसान पर दिल्ली को 180 रनों का लक्ष्य दिया. जिसके जवाब में दिल्ली निर्धारित 20 ओवरों भी नहीं खेल पाई और पूरी टीम 99 रनों पर आउट हो गई. दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर और शिखर धवन को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज दहाई का आकड़ा पार नहीं कर पाया.

दिल्ली का यह सीजन में सबसे न्यूनतन स्कोर है. अय्यर ने 39 गेंदों का सामना करते हुए 44 रन बनाए तो वहीं शिखर धवन, जो इस सीजन में अभी तक शानदार फार्म में चल रहे हैें, वो 19 रन बनाकर आउट हुए. चेन्नई केे लिए इमरान ताहिर ने चार बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई, तो जडेजा ने दिल्ली के तीन बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई की शुरूआत अच्छी नहीं रही और शेन वॉटसन शून्य के स्कोर पर आउट हुए. इसके बाद सुरेश रैना और फाफ डु प्लेसिस ने चेन्नई की पारी को संभाला. रैना ने 37  गेंदों का सामना करते हुए 59 रन बनाए, वहीं डु प्लेसिसि नेे 41 गेंदों पर 39 रन बनाए. इसके बाद क्रीज पर आए धोनी ने एक बार फिर आतिशी पारी खेली. और उन्होंने 22 गेंदों पर 4 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 44 रन बनाए.

चेन्नई और दिल्ली पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर चुकी है. इसीलिए इस मैच से कोई खास इसर नहीं पड़ने वाला था. चेन्नई इस जीत के साथ ही अंक तालिका में पहले पायदान पर पहुुंच गई है और उसके 18 अंक हो गए है वहीं दिल्ली 16 अंको के साथ अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है.

First published: 2 May 2019, 9:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी