Home » आईपीएल » IPL 2019 : Chennai Super Kings Made Shamefull record against Mumbai Indians
 

IPL 2019 : धोनी के बिना उतरी चेन्नई ने मुंबई के खिलाफ बनाए कई शर्मनाक रिकार्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 April 2019, 10:43 IST

आईपीएल का 44वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया. इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 46रनों से हरा दिया. चेन्नई की इस सीजन में यह चौथी हार है. अपने नियमित कप्तान धोनी के बिना उतरी चेन्नई ने मुंबई के खिलाफ कई शर्मनाक रिकार्ड भी बनाए.

  1. चेपॉक के मैदान पर अपने नियमित कप्तान धोनी के बिना उतरी चेन्नई इस सीजन में पहली बार अपने घरेलू मैदान पर हारी  है. वहीं साल 2013 के बाद बाद चेन्नई चेपॉक पर कोई मुकाबला हारी है.
  2. इस मुकाबले में मुंबई ने चेन्नई को 46 रनों से हरा दिया. इस सीजन में रनों के मामले में यह चेन्नई की सबसे बड़ी हार है.
  3. चेन्नई साल 2009 के बाद दूसरी बार अपने नियमित कप्तान के बिना मैदान पर उतरी थी और उसे हार का समान करना पड़ा है. इससे पहले चेन्नई धोनी के बिना चार बार खेली है और उसे तीन में हार का सामना करना पड़ा है.
  4. चेन्नई के लिए सीजन का पहला मैच खेल रहे मुरली विजय, मिचेल सैंटनर और ब्रावो को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज दहाई का आकड़ा भी नहीं छू पाया.
  5. चेन्नई की टीम निर्धारित 20ओवर भी नहीं खेल पाई और पूरी टीम 17.4 ओवर में 109 रनों पर आउट हो गई. चेन्नई का अपने घरेलू मैदान पर अब तक सा सबसे कम स्कोर है.
  6. चेन्नई ने मुंबई के खिलाफ किसी भी टीम के मुकाबले सबसे ज्यादा मैच हारे हैं. चेन्नई और मुंबई के बीच अभी तक 27 मुकाबले खेले है. मुंबई ने 16 मुकाबले जीते है और चेन्नई को11 में जीत हासिल हुई है.
  7. चेन्नई के खिलाफ रोहित शर्मा ने इस सीजन का पहला अर्धशतक भी लगया. रोहित इस सीजन में अभी तक संघर्ष करते नजर आए है.
  8. चेन्नई साल 2010 से मुंबई इंडियंस को अपने घरेलू मैदान चेपॉ़क पर नहीं हरा पाई है.
First published: 27 April 2019, 10:42 IST
 
अगली कहानी