Home » आईपीएल » IPL 2019: Chennai Super Kings Vs Kings XI Punjab KXIP avoid to finish last
 

IPL 2019: KXIP को हराकर पॉइंट टेबल में शीर्ष पर आना चाहेगी CSK

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 May 2019, 12:34 IST

IPL 2019 का 55वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला जाएग. चेन्नई पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर चुकी है और लीग के आखिरी मुकाबले में पंजाब को हराकर वो अपनी जीत कि लय बरकरार रखना चाहेगी. वहीं पंजाब अगर इस मुकाबले में चेन्नई को बड़े अंतर से हरा देती है तो प्लेऑफ में पहुंच सकती है.

चेन्नई की टीम ने इस सीजन में अभी तक काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. टीम को लीग के सिर्फ चार मुकाबलों में ही हार का सामना करना पड़ा है. चेन्नई की गेंदबाजी भी अच्छी रही है. कोलकाता, दिल्ली और बैंगलोर की टीम धाकड़ बल्लेबाजों से सजी है लेकिन चेन्नई के गेंदबाजों के सामने पानी मांगते नजर आए.

बात अगर बल्लेबाजी की करें तो शेन वॉटसन चेन्नई के लिए सीजन में शतक लगा चुके है. वहीं चेन्नई के पास कप्तान के रूप में धोनी हैं, जो टीम को किसी भी मुश्किल परिस्थिति से अपने दम पर बाहर निकाल लाते हैं. पंजाब के खिलाफ जब टीम उतरेगी तो लीग के आखिरी मुकाबले को जीतकर पाइंट टेबल में पहले पायदान पर आना चाहेगी. लेकिन चेन्नई को गेल से बचकर रहना पड़ेगा, अगर आज के मुकाबले में उनका बल्ला बोला तो चेन्नई के गेंदबाजी की शामत आना तय है.

पंजाब वैसे तो प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है, लेकिन चेन्नई के खिलाफ अगर टीम बड़े अंतर से जीतती है, और मुंबई के खिलाफ कोलकाता अपना मैच हार जाती है तो टीम प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर लेगी. पंजाब के अभी 10 अंक है और चेन्नई के खिलाफ जीत से उसके 12 अंक हो जाएगें.

IPL 2019: हैट्रिक लेने से चूके अमित मिश्रा ने इस खिलड़ी को दी गाली

पंजाब की मुश्किल यह है कि, टीम के पास गेल और राहुल जैसे बल्लेबाज तो है जो विरोधी टीम के गेंदबाजों के छ्क्के छुड़ा सकते है लेकिन मबत्वपूर्ण मुकाबलों मे इनका बल्ला खामोश हो जाता है. वहीं गेंदबाजी के रूप में पंजाब के पास अश्विन और सैम है जो विरेधी टीम पर लगाम लगा देते है. ऐसे में आज देखान दिलचस्प होगा कि क्या पंजाब महत्वपूर्ण मुकाबले में चेन्नई को बड़े अंतर से हरा पाती है या नहीं.

IPL 2019: MI करेगी तय, हैदराबाद या कोलकाता कौन करेगा प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई

First published: 5 May 2019, 12:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी