Home » आईपीएल » IPL 2019: Colin Ingram the man who denied Shikhar Dhawan's first century in history
 

इस खिलाड़ी ने धवन को नहीं बनाने दिया IPL में उनका पहला शतक, 97 रन पर लौटना पड़ा नाबाद

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 April 2019, 18:10 IST

IPL 2019 के 26वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने शिखर धवन के शानदार नाबाद 97 रन की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स को 7 विकेट से मात दे दी. इस मैच में धवन ने 63 गेंदों पर नाबाद 97 रन बनाकर दिल्ली को जीत दिलाई लेकिन एक ओवर शेष रहने के बावजूद शतक से केवल तीन रन से चूक गए.

मैच खत्म होने के बाद सबसे ज्यादा चर्चा उस खिलाड़ी की रही जिसकी वजह से धवन अपना पहला आईपीएल शतक नहीं बना पाए. इस खिलाड़ी का नाम कोलिन इंग्राम है. उनकी ही वजह से शिखर धवन शतक से चूक गए.

दरअसल जब दिल्ली को जीत के लिए 5 रनों की जरूरत थी तब धवन को शतक के लिए तीन रनों की की जरूरत थी. इसी वक्त इंग्राम ने छक्का लगाकर टीम को जीत दिला दी. जबकि अभी एक ओवर पूरे बचे हुए थे. दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी ने 19वें ओवर में ही एक चौका और एक छक्का मारकर खेल खत्म कर दिया. 

 

इंग्राम अगर चाहते तो 1 रन लेकर शिखर को स्ट्राइक दे देते. इससे धवन को शतक बनाने का मौका मिल जाता. कॉलिन का इंटरनेशनल या आईपीएल रिकॉर्ड बहुत प्रभावशाली नहीं है. दक्षिण अफ्रीका के लिए उन्होंने 31 टेस्ट और नौ वनडे खेले हैं. आईपीएल में भी उन्होंने सिर्फ 10 मैच खेले हैं. 

इस सीजन में कॉलिन ने पहली बार 5 से अधिक मैच खेले हैं. IPL 2019 में वह सात मैचों में 138 रन बनाकर दिल्ली के लिए मध्यक्रम में उपयोगी साबित हो रहे हैं. इससे पहले वह साल 2011 में सिर्फ तीन मैच खेल पाए थे. जिसमें मात्र 21 रन ही बना सके थे. 

सचिन की बेटी सारा के अफेयर की उड़ी थी खबरें, देश के सबसे अमीर शख्स के बेटे से जुड़ा था नाम

Video: केएल राहुल ने एक ओवर में कूट दिए 25 रन, जब लगाया सैकड़ा तो पांड्या के रिएक्शन ने जीता दिल

First published: 13 April 2019, 18:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी