Home » आईपीएल » IPL 2019 : Cricket South Africa to decide whether kagiso Rabada play in IPL 2019 or not
 

IPL 2019 : प्लेऑफ से पहले दिल्ली को लगा तगड़ा झटका, रबाडा हुए आईपीएल से बाहर

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 May 2019, 14:03 IST

आईपीएल प्लेऑफ के मुकाबलों से पहले दिल्ली कैपिटल्स को बहुत बड़ा झटका लगा है. इस सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले कगिसो रबाडा चोटिल होने के बाद टीम बाहर हो गए है. रबाडा ऐसे समय में टीम से बाहर हुए है जब दिल्ली प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई के मुकाबले खेले वाली है, वहीं अंक तालिका में टॉप पर पहुंचने के लिए दिल्ली को लीग का अपना आखिरी मैच जीतना होगा. रबाडा अपनी चोट के कारण चेन्नई के खिलाफ भी नहीं खेल पाए थे. इस मैच में दिल्ली को करारी हार का सामना करना पड़ा था.

दक्षिण अफ्रीका ने विश्व कप के लिए जिन 15 खिलाड़ियों का चयन किया हैं, रबाडा उसमें शामिल है. रबाड़ा टीम के स्ट्राइकर बॉलर है और विश्व कप को अब बमुश्किल एक महीना बचा है. ऐसे में क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका उनकी चोट को लेकर गंभीर है और उसने दिल्ली कैपिटल्स से इस बाबत उनकी स्कैन रिपोर्ट मांगी है.

दिल्ली कैपिटल्स ने रबाडा की स्कैन रिपोर्ट सीएसए को भेज दी है. आईपीएल 2019 के बाकी के बचे मैचों में रबाडा दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलेंगे या नहीं इसका फैसला सीएसए को करना था. और उन्होंने फैसला करेत हुए रबाडा को वापस बुलाने का निर्णय लिया है.

वहीं इस मामले में दिल्ली कैपिटल्स के मैनेजमेंट के अधिकारियों ने कहा कि, रबाडा ने पीट में दर्द की शिकायत की थी, जिसके बाद टीम मैनेजमेंट ने तत्परता दिखाते हुए उनके सारे टेस्ट करवाएं. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि उनकी चोट ज्यादा गंभीर मालूम नहीं पड़ती है.

आपको बता दें, रबाडा ने इस सीजन में अभी तक 12 मुकाबले खेले है और 14.72 की एवरेज से 25 विकेट चटकाएं है. रबाडा पर्पल कैप होलडर है उनके आस पास कोई दूसरा गेंदबाज नहीं हैं. रबाडा दिल्ली कैपिटल्स के लिए डेथ ओवर में काफी अच्छी गेंदबाजी कर रहे है. वहीं सीएसए के लिए चिंता की बात यह है कि विश्व कप टीम में शामिल गेंदबाज एक एक करके चोटिल होते जा रहे है. ऐसे में अगर रबाडा की चोट गंभीर हो जाती तो टीम के लिए बहुत बड़ा झटका होता. इसलिए एतिहात के तौर पर सीएसए ने उन्हें वापस बुला लिया है.

First published: 3 May 2019, 11:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी