Home » आईपीएल » IPL 2019, CSK vs RCB: Faf du Plessis takes amazing catch at boundary line of marcus stoinis
 

Video: CSK के इस 'बूढ़े' खिलाड़ी ने पकड़ा ऐसा हैरतअंगेज कैच, हैरान रह गए मालदीव के राष्ट्रपति

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 April 2019, 13:23 IST

IPL 2019 के 39वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने चेन्नई सुपर किंग्स को 1 रन से हरा दिया. इस मैच में चेन्नई के बूढ़े खिलाड़ी फाफ डुप्लेसिस ने हैरतअंगेज कैच लिया. फाफ डुप्लेसी ने बाउंड्री लाइन पर अपनी हैरतअंगेज फील्डिंग के दम पर ऐसा कैच लिया जिसे देख लोगों ने दांतों तले उंगली दबा ली. फाफ ने मार्कस स्टोयनिस का गजब का कैच लपका.

CSK ने भले ही यह मैच 1 रन से गंवा दिया लेकिन इस मैच में उसकी तरफ से कई पॉजिटिव चीजें हुईं. यह मैच देखने के लिए मालद्वीप के राष्ट्रपति भी पहुंचे थे. वह भी फाफ डुप्लेसिस का कैच देखकर हैरान रह गए होंगे.

बैंगलोर की पारी के 17वें ओवर में ऑलराउंडर स्टोयनिस ने हवा में शॉट खेला. यह गेंद बाउंड्री लाइन के पार जा रही थी तभी डुप्लेसिस ने गेंद को लपक लिया. हालांकि वो बैलेंस नहीं रख पाए और बाउंड्री लाइन पर गिरने लगे. तभी डुप्लेसिस ने अपनी होशियारी दिखाते हुए गेंद को बाउंड्री के अंदर फेंक दिया जिससे सीएसके के फील्डर ध्रुव शौरे ने लपक लिया. इस तरह मार्कस स्टोयनिस आउट हो गए.

CSK को आखिरी ओवर में जीत के लिए 26 रनों की जरूरत थी लेकिन धोनी आखिरी गेंद पर दो रन नहीं बना पाए और अंत में टीम एक रन से मैच हार गई. इस मैच में धोनी ने नाबाद 84 रनों की धुआंंधार पारी खेली लेकिन दूसरी ओर से उन्हें अन्य खिलाड़ियों का ज्यादा सहयोग नहीं मिला.

कप्तान एमएस धोनी ने अपनी 48 गेंदों की पारी में पांच चौके और सात छक्के लगाए. वह अंत तक अकेले लड़ते रहे. आखिरी ओवर में सीएसके को जीत के लिए 26 रन चाहिए थे. धोनी ने उमेश यादव की पहली पांच गेंदों पर 24 रन बटोर भी लिए थे, हालांकि अंतिम गेंद वो मिस कर गए और टीम को मात्र एक रन से हार का सामना करना पड़ा.

IPL 2019 : धोनी के धुरंधर को हराकर प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद बरकरार रखेंगी विराट सेना

World Cup टीम में मिली जगह, फिर भी अचानक संन्यास लेकर स्टार क्रिकेटर ने सबको किया हैरान

First published: 22 April 2019, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी