Home » आईपीएल » IPL 2019: Delhi Capitals beat Rajasthan Royals by 5 wicket, Rajasthan Royals out from Playoff race
 

IPL 2019: DC ने RR को 5 विकेट से हराकर दिखाया प्लेऑफ की रेस से बाहर का रास्ता

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 May 2019, 8:24 IST

IPL 2019 53वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रायल्स को 5 विकेट से हराकर आईपीएल प्लेऑफ की रेस से बाहर का रास्ता दिखा दिया. इस जीत के साथ ही दिल्ली अंक तालिका में दूसरे नंबर पर आई गई है.

राजस्थान ने दिल्ली के सामने जीत के लिए 116 रनों का लक्ष्य दिया. राजस्थान के छोटे से लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरूआत अच्छी नहीं रही और उसने 28 रनों के स्कोर पर ही अपने दो विकेट गंवा दिए. पृथ्वी शॉ 8 रन बनाकर आउट हुए वहीं शिखर धवन ने 12 गेंदों का सामना कर 16 रन बनाए. इसके बाद क्रीज पर आए त्रषभ पंत ने दिल्ली की पारी को संभाला और टीम को जीत दिलाई. पंत ने 38 गेंदों पर 53 रनों की पारी खेली और इस दौरान उन्होंने 2 चौको और 5 छक्के भी लगाए.

वहीं टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की शुरूआत अच्छी नहीं रही. दिल्ली के खिलाफ अहम मुकाबले में राजस्थान का कोई भी बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं कर पाया. रियान पराग, श्रेयस गोपाल, लियाम लिविंस्टोन को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज दहाई का आकड़ा भी पार नहीं  कर पाया और पूरी टीम निर्धारित 20 ओवरों में 115 रन ही बना सकी. 

रियाव पराग ने 49 गेंदों पर 50 रन बनाए. रियान पराग आईपीएल सीजन 2019  में अर्धशतक लगाने वाले सबसे युवा बल्लेबाज है. दिल्ली के लिए अमित मिश्रा और ईशांत शर्मा ने तीन -तीन विकेट चटकाए. अमित मिश्रा को उनकी प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैट का आवार्ड दिया गया.

राजस्थान की इस हार के साथ ही इस सीजन में उसका सफर अब खत्म हो गया है. अगर राजस्थान इस मैच को जीत लेती तो वो प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर लेती. लेकिन दिल्ली के खिलाफ अहम मुकाबले में टीम ने निराशाजनक प्रदर्शन किया. वहीं दिल्ली इस जीत के साथ ही अंक तालिका में दूसरे नंबर पर आ गई है. और उसके 18 अंक है.

IPL 2019 : KKR में हुई बगावत, दिनेश कार्तिक ने टीम के खिलाड़ियों पर लगाया बड़ा आरोप

First published: 5 May 2019, 8:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी