Home » आईपीएल » IPL 2019 : Delhi Capitals beat Rajasthan Royals by 6 wicket
 

IPL 2019 : रहाणे के शतक पर भारी पड़ी पंत की पारी, राजस्थान को हरा दिल्ली पहुंची टॉप पर

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 April 2019, 10:15 IST

IPL 2019 : जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में ऋषभ पंत की नाबाद 78 रनों की आतिशी पारी के बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रायल्स को 6 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही दिल्ली अंक तालिका में नंबर एक पर पहुंच गई है. वहीं राजस्थान रॉयल्स की इस हार के साथ ही उसके प्लेऑफ की रेस से बाहर होने की संभावनाएं बढ़ा गई है.

राजस्थान ने अंजिक्य रहाणे के शतक के दम पर 20 ओवरों में 191 रनों का स्कोर खड़ा किया. जिसके जवाब में दिल्ली ने 4 गेंद रहते ही लक्ष्य को हासिल कर लिया. दिल्ली कैपिटल्स की जीत के हीरों रहे ऋषभ पंत जिन्होंने 36 गेंदों पर 6 चौकों और चार छक्कों की मदद से 78 रनों की पारी खेलकर दिल्ली जो जीत दिलाई. वहीं शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ने दिल्ली को एक मजबूत शुरूआत दिलाई. शिखर धवन ने 27 गेंदों का सामना कर 54 रन बनाए जबकि पृथ्वी शॉ ने 39 गेंदों पर 42 रन बनाए.

Video: धोनी ने मारा ऐसा छक्का.. स्टेडियम में बैठे दर्शक हुए हैरान, कोहली की खुली रह गई आंखें

पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरूआत अच्छी नहीं रही. 5 रनों के स्कोर पर उन्होंने संजू सैमसन के रूप में अपना पहला विकेट खोया. उसके बाद राजस्थान के कप्तान स्टीव स्मिथ और पूर्व कप्तान अजिंक्य रहाणे ने पारी की संभाला. स्टीव स्मिथ ने 32 गेंदों का सामना करते हुए 50 रन बनाए. वहीं अंजिक्य रहाणे ने आईपीएल के इस सीजन का छठा शतक लगाया. अंजिक्या रहाणे ने 63 गेंदों पर 11 चौको और 3 छक्कों की मदद से 105 रन बनाए और अंत तक नाबाद रहे.

IPL 2019: मैच के दौरान इस एक्टर ने की अभद्रता! दर्ज हुई शिकायत

दिल्ली की यह 11 मैचों में सातवी जीत है और 14 अंकों से साथ वो अंक तालिका में पहले पायदान पर पहुंच गई है. चेन्नई सुपर किंग्स के भी 14 अंक है लेकिन उसने दिल्ली से एक मैच कम खेला है. दिल्ली की नेट रन रेट चेन्नई से ज्यादा है इसलिए चेन्नई अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है. वहीं राजस्थान रॉयल्स के 10 मैचों में यह सातवीं हार है और अब उस पर प्लेऑफ से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है.

Video: CSK के इस 'बूढ़े' खिलाड़ी ने पकड़ा ऐसा हैरतअंगेज कैच, हैरान रह गए मालदीव के राष्ट्रपति

First published: 23 April 2019, 8:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी