Home » आईपीएल » IPL 2019 : Delhi Capitals face Royal challenger bangalore for qualify
 

IPL 2019 : दिल्ली की निगाहें प्लेऑफ पर, विराट सेना के लिए करो या मरो का मुकाबला

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 April 2019, 14:22 IST

IPL 2019 का 46वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला के मैदान पर खेला जाएगा. बैंगलोर को प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए लीग के सभी मुकाबले जीतने जरूरी है. वहीं दिल्ली आज के मैच को जीतकर प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करना चाहेगी.

दिल्ली कैपिलटल्स अपने घरेलू मैदान पर खेल रही हैं जिसका उसे फायदा जरूर मिलेगा. अगर दिल्ली आज के मुकाबले में बैंगलोर को हरा देती है को चेन्नई के बाद आईपीएल 2019 के लिए क्वालिफाई करने वाली दूसरी टीम बन जाएगी.

दिल्ली के लिए अच्छी बात यह है कि शिखर धवन फार्म में हैं और अपने बल्ले के दम पर उन्होंने दिल्ली को मैच जिताए भी है. दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत ने भी इस सीजन में अभी तक अच्छी बल्लेबाजी की है.

वहीं दिल्ली के रबाडा आईपीएल 2019 में शुरू से ही सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने हुए है. लेकिन विश्व कप के लिए वो भी अपनी टीम को साथ छोड़ रहे है, ऐसे में आवे वाले मैचों में दिल्ली को उनकी कमी खल सकती है.

कोहली की अगुवाई में शुरू के अपने 6 मैच हारने के बाद बैंगलोर ने जबरदस्त वापसी की. टीम मैच दर मैच अपना प्रदर्शन बेहतर कर रही हैें. लेकिन दिल्ली के खिलाफ मुकाबले से पहले ही बैंगलोर को दो बड़े झटके लगे है.

मोईन अली और डेल स्टेन टीम का साथ छोड़ चुके है. मोईन अली जिन्होंने अपने बल्ले और गेंद दोनों से ही बेहतर खेल दिखाया हैं, वो विश्व कप में अपनी टीम का साथ देने के लिए इंग्लैंड रवाना हो चुके है. बैंगलोर की गेंदबाजी उसकी सबसे कमजोर कड़ी है और ऐसे में स्टेन का चोटिल हो कर बाहर होना टीम के लिए बहुत बड़ा झटका है.

संभावित प्लेइंग इलेवन
दिल्ली कैपिटल्स : श्रेयस अय्यर (कप्तान) पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, कॉलिन इनग्राम, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शेरफेन रदरफोर्ड, क्रिस मॉरिस / संदीप लामिछाने, एक्सर पटेल, कगिसो रबाडा, अमित मिश्रा, इशांत शर्मा.
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), एबी डिविलियर्स, शिमरोन हेटमेयर, शिवम दूबे / अक्षदीप नाथ, मार्कस स्टोइनिस, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, उमेश यादव, टिम साउदी.

First published: 28 April 2019, 14:22 IST
 
अगली कहानी