Home » आईपीएल » IPL 2019: Delhi Capitals miss run out chance lost match against Chennai Super Kings
 

IPL 2019: इस एक गलती के कारण DC को मिली हार, पहली बार फाइनल में पहुंचने का मौका गंवाया

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 May 2019, 9:39 IST

चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 6 विकेट से हराकर आईपीएल के फाइनल मे अपनी जगह बना ली है. चेन्नई के खिलाफ करो या मरो के मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 147 रनों का स्कोर खड़ा किया जिसको चेन्नई ने 6 गेेंद रहते ही हासिल कर लिया. चेन्नई रिकार्ड 8वीं बार आईपीएल के फाइनल में पहुंची है.

दिल्ली से मिले 148 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई को उसकी सलामी जोड़ी ने मजबूत शुरूआत दिलाई. इस सीजन मेें ऐसा पहली बार हुआ जब दोनों बल्लेबाजों ने एक मैच में अर्धशतक लगाया हो. लेेकिन चेन्नई की पारी के पहले ओवर में यह जोड़ी टूटने टूटने से बची.

दरअसल, दिल्ली की तरफ से गेंदबाजी की शुरूआत करने ट्रेंट बोल्‍ट आए थे जिनके पहले ओवर में दिल्ली के पास इस सलामी जोडी को तोड़ने का मौका था लेकिन दिल्ली इस मौके का फायदा उठाने से चूक गई. दिल्ली को यह चूक काफी भारी पड़ी और बाद में दोनों खिलाड़ियों ने अर्धशतक लगा दिल्ली के पहली बार आईपीएल के फाइनल में पहुंचने का सपना तो़ड़ दिया.

ट्रेंट बोल्‍ट के पहले ओवर की तीसरी गेंद पर डू प्‍लेसिस ने पॉइंट के पास शॉट खेला और वॉटसन को रन लेने के लिए बुला लिया. अक्षर पटेल ने नॉन स्ट्राइकर एंड की तरफ थ्रो किया मिडऑन के फील्डर कॉलिन मुनरो के थ्रो पकड़ा. उनके पास वॉटसन को आउट करने का मौका था. लेकिन मुनरो ने गेंद को विकेट पर मारने के बजाए थ्रो विकेटकीपर त्रषभ पंत की तरफ फेंका दिया लेकिन वो थ्रो भी उन्होंने सहीं नहीं फेंका जिसकी वजह से दिल्ली के पास जो रन आउट का मौका था उन्होंने उस जगह एक रन दे दिया.

वहीं इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाजों ने भी काफी निराशाजनक प्रदर्शन किया. हैदराबाद के खिलाफ अर्धशतक लगाने वाले पृथ्वी शॉ मात्र 5 रन बनाकर आउट हुए. जबकि शिखर धवन ने 18 रनों की पारी खेली. दिल्ली के लिए सबसे ज्यादा रन त्रषभ पंत ने बनाए. पंत ने 25 गेंदों का सामना कर 38 रन बनाए. जबकि अंत में आकर इशांत शर्मा ने आखिरी ओवर में एक छक्का और एक चौका लगाया और दिल्ली के स्कोर को 147 रनों तक पहुंचाया.

First published: 11 May 2019, 9:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी