Home » आईपीएल » IPL 2019 : Delhi Capitals vs Kolkata Knight Riders action replay catch By Rishabh Pant
 

IPL 2019 : ऋषभ पंत के यह दोनों कैच देखने में लग रहे 'एक्शन रिप्ले' की तरह

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 April 2019, 10:10 IST

दिल्ली कैपिटल्स ने शिखर धवन की धमाकेदार 97 रनों की पारी के बदौैलत कोलकाता नाइड राइडर्स को 7 विकेट से हरा दिया. दिल्ली की इस जीत में ऋषभ पंत भी अहम योगदान रहा. ऋषभ पंत ने शिखर धवन के साथ 116 रनों की साझेदारी की और दिल्ली को जीत के करीब ले गए. लेकिन ऋषभ पंत अपना अर्धशकत लगाने से चूक गए और उन्होंने 31 गेंदों पर  46 रन. पंत ने अपना पारी में चार चौैके 4 और 2 छक्के ही लगाए. दिल्ली ने 162 रनों के स्कोर पर ऋषभ पंत का विकेट गंवाया.

ऋषभ पंत ने इस मैच में अपने बल्ले से ही कमाल नहीं किया बल्कि विकेट के पीछे दो शानदार कैच लपकर दिल्ली को सफलता भी दिलाई. यह दोनों कैच देखने में एक्शन रिप्ले की तरह लग रहे थे. ऋषभ पंत की अकसर उनकी विकेटकींपिग के लिए आलोचना होती है. लेकिन उन्होंने यह कैच पकड़कर अपने आलोचकों का मुंह जरूर बंद कर दिया होगा.

कागिसो रबाडा मैच का अपना दूसरा ओवर डालने आए थे. इस दौरान क्रिस लेन बल्लेबाजी कर रहे थे. रबाडा की एक शार्ट गेंद पर लेन के पुल मारने की कोशिश की, लेकिन बाल बल्ले के किनारे पर लगी. ऋषभ पंत ने शानदार डाइव लगाते हुए कैच लपका लिया.

रबाडा मैच का नौवां ओवर डालने आए थे, इस दौरान बल्लेबाजी कर रहे थे उथप्पा. रबाडा ने फिर वहीं गेंद डाली, उथप्पा ने लेन जैसा ही शार्ट खेला, और पंत ने उथप्पा का कैच भी उसी तरह पकड़ा से जैसा उन्होंने लेन का कैच पकड़ा था. 

First published: 13 April 2019, 10:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी