Home » आईपीएल » IPL 2019 Delhi Capitals Vs Kolkata Knight Riders Delhi Wins Super Over Thriller
 

DC Vs KKR: कोलकाता के काम नहीं आई रसेल की धुआंधार बल्लेबाजी, सुपर ओवर में दिल्ली ने मारी बाजी

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 March 2019, 8:11 IST

IPL सीजन 12 का सबसे रोमांचक मुकाबला शनिवार को दिल्ली केपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया. निर्धारित 20 ओवर में पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने सात विकेट खोकर 185 रन बनाए. वहीं जवाब में दिल्ली केपिटल्स के धुरंधरों ने भी 185 रन की पारी खेल डाली. उसके बाद फैसले के लिए सुपर ओवर फेंका गया. जिसने कोलकाता के विजयी रथ को रोककर मुकाबला जीत लिया. इस मैच में दिल्ली ने कोलकाता को तीन विकेट से मात दी.

सुपर ओवर में कोलकाता के सामने जीत के लिए 11 रनों का लक्ष्य था, जवाब में बल्लेबाजी करने उतरे कोलकाता के खिलाड़ी सात रन ही बना पाए. आंद्रे रसेल ने जीत के लिए कोलकाता की ओर से शानदार चौका लगाया लेकिन वह तीसरी गेंद पर ही पवेलियन लौट गए. उसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे रोबिन उथप्पा और कप्तान दिनेश कार्तिक केवल तीन रन ही बना पाए और मुकाबला हार गए.

 

दोनों टीमों ने 185-185 रन बनाए इसलिए मैच टाई हो गया और इसके साथ ही यह मुक़ाबला सुपर ओवर में पहुंच गया. 20वें और आखिरी ओवर में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए महज़ छह रनों की जरूरत थी लेकिन कुलदीप यादव ने अपनी घूमती गेंदों से कोलकाता को हार से थोड़ी देर के लिए बचा लिया. कुलदीप यादव ने हनुमा विहारी का विकेट लेकर उन्हें केवल दो रनों पर ही रोक दिया.

दिल्ली की ओर से कप्तान श्रेयस अय्यर ने भी 32 गेंदों पर चार चौके और दो छक्कों की मदद से 43 रन बनाए. वहीं पृथ्वी शॉ इस मैच में शतक लगाने से चूक गए. उन्होंने 55 गेंदों पर 99 रन बनाए. जिसमें 12 चौके और तीन छक्के शामिल थे. वहीं दिल्ली की ओर से सलामी बल्लेबाज शिखर धवन केवल 16 और ऋषभ पंत 11 रन बनाकर ही पवेलियन लौट गए.

DCvKKR: कार्तिक और रसेल ने छुड़ा दिए दिल्ली के गेंदबाजों के छक्के, कोलकाता ने बनाए 185 रन

First published: 31 March 2019, 8:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी