Home » आईपीएल » IPL 2019 : Dhoni stump out Riyans father in his Debut Match
 

IPL 2019: धोनी ने इस खिलाड़ी के पिता को बनाया था पहला शिकार, अब बेटे को पहले ही मैच में किया आउट

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 April 2019, 14:14 IST

IPL 2019 के इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स के रियान पराग ने अपने खेल से सभी को प्रभावित किया है. रियान पराग अपने पहले मैच में कुछ खास कमाल तो नहीं कर पाए थे लेकिन इसके बाद उन्होंने अपने खेल में सुधार किया. टीम के लिए महत्वूर्ण पारी खेली और टीम को जीत दिलाई.

कोलकाता के खिलाफ उनकी 47 रनों की पारी ने राजस्थान के लिए जीत की राह आसान बनाई थी. रियान ने अभी तक आईपीएल में 4 मैच खेले हैं और 110 रन बनाए हैं साथ ही उन्हें एक विकेट भी हासिल किया है. रियान को राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ अपना फेवरेट प्लेयर भी बता चुके है.

राजस्थान रॉयल्स ने रियान पराग को 20 लाख रुपये में खरीदा है. रियान पराग ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आईपीएल में अपना डेब्यू किया था. अपने पहले मैच में पराग ने 16 रन बनाए थे. एस एस धोनी ने उन्हें अपना शिकार बनाया था. लेकिन मैच के बाद भी पराग ने काफी सुर्खियां बटोरी थी.

दरअसल, पराग धोनी के फैंन है और जब साल 2007 में भारतीय टीम पाकिस्तान के साथ मैच खेलने के लिए गुवाहाटी गई थी तब पराग ने धोनी के साथ एक तस्वीर खिचवाई थी. धोनी और पराग की यह तस्वीर चेन्नई और राजस्थान के मैच के बाद काफी वायरल हुई थी.

रियान अब आईपीएल में धोनी के खिलाफ खेल रहे है. लेकिन इसके अलावा एक रोचक किस्सा और है जो धोनी और पराग से ही जुड़ा हुआ है. धोनी से साल 2000 में अपना फर्स्ट  क्लास क्रिकेट में डेब्यू किया था. बिहार के लिए डेब्यू करते हुए धोनी ने अपना सबसे पहला शिकार रियान पराग के पिता पराग दास को ही बनाया था और उन्हें स्टंप आउट किया था. मजेदार बात यह है कि तब रियाग का जन्म भी नहीं हुआ था.

IPL 2019 : CSK फैंस के लिए बुरी खबर! चेन्नई में धोनी को IPL फाइनल खेलते नहीं देख पाएंगे

रियान पराग के पिता पराग दास असम और रेलवे के लिए रणजी ट्राफी खेल चुके है. रियान ने अपने पिता से ही क्रिकेट की एबीसीडी सीखी है. रियान का परिवार गुवाहाटी का रहने वाला है. पराग दास धोनी के साथ भी रेलवे के लिए खेल चुके है.

IPL 2019: फील्डिंग के दौरान बेन स्टोक्स और स्टुअर्ट बिन्नी ने दिखाया कॉमेडी शो, देखें वीडियो

First published: 26 April 2019, 14:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी