Home » आईपीएल » IPL 2019 Eliminator: Delhi Capitals beat Sunrisers Hyderabad by 2 wicket Final Over Story
 

IPL 2019, DC vs SRH: फिर दिखा आखिरी का रोमांच, जानिए 6 गेदों का पूरा हाल, देखें वीडियो

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 May 2019, 8:26 IST

IPL 2019 Eliminator दिल्ली कैपिटल्स ने एक रोमांचक मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 2 विकेट से हरा दिया. इस मुकाबले में कई उतार चढ़ाव देखने को मिले वहीं आखिरी ओवर ने रोमांच ने इस मैच को और मजेदार बना दिया.

इस मैच के आखिरी ओवर में दिल्ली को जीत के लिए 6 गेंदों में 5 रनों की जरूरत थी. दिल्ली के हाथ में तीन विकेट थे. हैदराबाद के लिए यह निर्णायक ओवर खलील अहमद डालने आए. जिन्होंने पहली गेंद वाइड फेंक दी, जिसके बाद दिल्ली को जीत के लिए 6 गेंदों पर 4 रन की दरकरार थी. अगली गेंद पर अमित मिश्रा ने सिंगल लिया. स्ट्राइक पोल के पास आई. कीमो पॉल ने चौथी गेंद पर फिर सिंगल लिया.

अमित मिश्रा के पास स्ट्राइक आई. अमित ओवर की चौथी गेंद खेलने के दौरान बीट हुए और वो एक रन लेने के लिए दौड़े. विकेट कीपर शाहा ने गेंद खलील के पास फेंकी. खलील ने गेंद को विकेटे पे मारना चाहा लेकिन गेंद अमित मिश्रा को लगी.

इसके बाद हैदराबाद के सभी खिलाड़ी अंपायर से इस रन आउट के लिए कहने लगे क्योंकि अमित मिश्रा ने फिल्डिंग के दौरान बाधा उत्पन्न की थी. फिल्ड अंपायर ने फैसाल थर्ड अंपायर को रैफर किया. रिप्ले में साफ तौर पर देखा गया कि खलील को पार करते ही अमित मिश्रा ने अपनी लाइन बदल ली थी. और वो विकेट के सामने आ गए. जिसके बाद थर्ड अंपायर ने अमित मिश्रा को फिल्डिग में बाधा उत्पन्न करने का दोषी माना और उन्हें रन आउट करार दिया गया.

अमित मिश्रा के आउट होने के बाद दिल्ली को जीत के लिए 3 गेंदों पर 2 रन चाहिए थे. खलील ने अगली गेंद डॉट की. दिल्ली को जीत के लिए आखिरी के दो गेंद पर 2 रन बनाने थे. खलील के ओवर की पांचवी गेंद पर पॉल ने चौका मारा और दिल्ली को जीत दिलाई. बता दें, इससे पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने 20 ओवरों में 162 रन बनाए थे और दिल्ली को जीत के लिए 163 रनों का लक्ष्य दिया था. जिसके जवाब में दिल्ली ने पृश्वी शॉ और त्रष्भ पंत की धमाकेदार पारी के दप पर यह मैच जीत लिया.

First published: 9 May 2019, 8:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी