Home » आईपीएल » IPL 2019 Final: If Chennai super King lost against Mumbai Indians then biggest loss of Dhoni
 

IPL 2019 Final: अगर हारी CSK तो धोनी की होगी 'सबसे बड़ी हार'

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 May 2019, 11:06 IST

 IPL 2019 Final मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा. इस मुकाबले का जो नतीजा आएग उससे पता चल जाएगा कि आईपीएल का असली बॉस कौन होगा.

चेन्नई सुपर किंग्स ने दूसरे क्वालिफायर मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को हराया था, उसके बाद उसे फाइनल का टीकट मिला है, वहीं मुंबई ने पहले क्वालिफायर मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को हराया था. ऐसे में देखना बेहद दिलचस्प होगा कि चेन्नई फाइनल मुकाबले में मुंबई का किस तरह सामना करती है.

आईपीएल सीजन 2019 के लीग मुकाबलों को देखें तो मुंबई की शुरूआत हार के साथ हुई थी. लेकिन बाद में टीम ने बेहतर खेल दिखाया और अंक तालिका में 9 जीत के साथ वो अंक तालिका में पहले पायदान पर रही. बात चेन्नई की करे तो टीम ने जीते के साथ शुरूआत की थी और वो पूरे सीजन में सिर्फ 5 मुकाबले हारी थी. चेन्नई के भी 18 अंक थे लेकिन उसका रन रेट मुंबई से बेहतर नहीं थी इसलिए वो अंक तालिका में दूसरे नबंर पर रही.

चेन्नई के लिए एक बात कही जाती है कि, आईपीएल में 7 टीमों के बीच फाइनल में पहुंचने की रेस होती है ताकि वो चेन्नई के साथ फाइनल खेल सकेे. और अगर चेेन्नई का रिकार्ड उठाकर देखें तो यह सही भी लगता है. चेन्नई ने अभी तक आईपीएल के 10 सीजन खेले हैं और वो रिकार्ड 8वीं बार आईपीएल के फाइनल में पहुंची है.

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चेन्नई ने अभी तक 100 से ज्यादा मैचों में जीत दर्ज की है. चेन्नई आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीमों में से एक है. लेकिन मुंबई के खिलाफ धोनी का यह मैजिक नहीं चलता है. मुंबई और चेन्नई की टक्कर में मुंबई सवा शेर बनकर उभरती है.

अगर फाइनल के मुकाबले पर नजर डाले तो मुंबई ने चेन्नई को दो बार हराया है. वहीं इस सीजन मे चेन्नई 3 बार मुंबई से हार चुकी है. ऐसे में अगर फाइनल मुकाबले में चेन्नई एक बार फिर हार जाती है तो यह साबित हो जाएंगा कि धोनी के विजय रथ को रोकने का फार्मूला मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा को मिल चुका है. अगर ऐसा होता है तो यह धोनी की सबसे बड़ी हार होगी. 

IPL 2019: MI vs CSK के बीच बादशाहत की जंग, कौन किस पर भारी, मैच से पहले देखें जरूरी आकड़ें

 

First published: 12 May 2019, 11:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी