Home » आईपीएल » IPL 2019 Final: Is Umpire Wrong Decision behind Chennai Super Kings defeat
 

IPL 2019 Final: क्या धोनी को रन आउट देने में अंपायर ने की गलती जिसके कारण हारी चेन्नई

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 May 2019, 14:10 IST

मुंबई इंडियंस ने आईपीएल के फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को 1 रन से हराकर चौथी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया. चेन्नई को मैच के आखिरी ओवर में जीत के लिए 9 रनों की दरकार थी लेकिन वो मात्र 7 रन ही बना सकी और चौथी बार आईपीएल का खिताब जीतने से चूक गई.

मुंबई और चेन्नई के बीच हुआ फाइनल मुकाबले में वैसे को कई उतार चढ़ाव देखने को मिले लेकिन क्रिकेट के गॉड सचिन तेंदुलकर की नजर में धोनी का रन आउट होना मैच का टर्निंग पाइंट था. धोनी एक रन लेने के लालच में अपना विकेट गंवा बैठे और रन आउट हो गए.

चेन्नई की पारी के 13वें ओवर हार्दिक पांड्या फेंकने आए थे. ओवर की तीसरी गेंद पर शेन वॉटसन ने स्क्वायर लेग की दिशा में शॉट खेला. गेंद मलिंगा के पास गई उन्होंने नान स्ट्राइक एंड पर थ्रो किया. थ्रो गेंदबाज ने नहीं पकड़ा. धोनी ने इस मिस फिल्ड पर रन लेना चाहा और वो एक रन लेने के लिए दौड़े लेकिन तब तक इंशान किश्न ने गेंद विकेट में मार दी. फैसला थर्ड अंपायर को रेफर किया गया.

थर्ड अंपायर ने कई बार अलग अलग एंगलों से देखा और बाद में धोनी को रन आउट करार दे दिया. क्रिकेट को करीब से जानने वाले लोगों को पता है ऐसे मौकों पर बल्लेबाज को बेनिफिट ऑफ डाउट दिया जाता है. लेकिन धोनी की स्थिति में ऐसा नहीं हुआ.

दरअसल, एक एंगल से ऐसा लगा रहा था कि धोनी क्रीज में नहीं पहुंचे है वहीं दूसरे एंगल से ऐसा लग रहा था कि धोनी का बल्ला क्रीज के अंदर है. थर्ड अंपायर ने कई बार रिप्ले देखने के बाद धोनी को आउट करार दे दिया. धोनी का यह रन आउट चेन्नई को काफी भारी पड़ा और चेन्नई यह मैच एक रन से हार गई.

First published: 13 May 2019, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी