Home » आईपीएल » IPL 2019 Final: Mumbai Indians Rohit Sharma better Captain than MS Dhoni stats proving it
 

IPL 2019: रोहित शर्मा हैं धोनी से बेहतर कप्तान, आंकड़े दे रहे गवाही

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 May 2019, 11:19 IST

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा हमेशा से अंडर रेटेड कप्तान रहे हैं, लेकिन उनकी कप्तानी के आकड़ों को देखे तो वो कुछ और ही गवाही देते हैं. यह आकड़ें उन्हें सबसे सफल कप्तान बनाते है.

मुंबई इंडियंस ने आईपीएल के धड़कने रोक देने वाले फाइनल मुकाबले में चेन्नई को एक रन से हराकर चौथी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया. इस जीत के साथ ही रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने चौथी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया. रोहित शर्मा आईपीएल में इकलौते ऐसे कप्तान है जिन्होंने अपनी कप्तानी में चार बार आईपीएल का खिताब जीता हो.

रोहित शर्मा ने आईपीएल के फाइनल मुकाबलों में 4 बार मुंबई की अगुवाई की है और चार बार उन्होंने अपनी टीम को चैंपियंन बनाया है. रोहित और धोनी का फाइनल में चार बार आमना सामना हुआ है, तीन बार चेन्नई के कप्तान के रूप में और एक बार जब धोनी पुने सनराइजर्स का हिस्सा थे, इन चारों मुकाबलों में  रोहित शर्मा ने अपनी टीम को जीत दिलाई हैं.

चेन्नई को आखिरी ओवर में जीत के लिए 9 रन चाहिए थे, स्ट्राइक पर शेन वाॉसन थे. रोहित ने मैच का आखिरी ओवर पांड्या की जगह मलिंगा से करवाया. मलिंगा ने  16वें ओवर में 20 रन दिए थे फिर भी रोहित ने अनुभवी गेंदबाज पर भरोसा दिखाया. मलिंगा भी कप्तान के इस भरोसे पर खड़े उतरे और उन्होंने निर्णायक ओवर में 7 रन देकर 2 विकेट झटके.

चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस आईपीएल के इस सीजन में चार बार आमना सामना आई थी और चारों बार मुंबई इंडियंस ने चेन्नई को हराया. वहीं आईपीएल के पहले क्वालिफायर मुकाबले में भी मुंबई ने धोनी की सेना को पटखनी दी थी. इतना ही नहीं चेन्नई सुपर किंग्स अगर सबसे ज्यादा किसी टीम के खिलाफ मुकाबले हारी है तो वो मुंबई ही हैं.

First published: 13 May 2019, 11:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी