Home » आईपीएल » IPL 2019 KKR Vs MI Kolkata beats Mumbai Indians by 34 runs in 47th match on IPL season 12
 

MI Vs KKR: काम नहीं आई पांड्या की तूफानी पारी, कोलकाता से हारी मुंबई

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 April 2019, 9:11 IST

रविवार को कोलकाता के ईडन गार्डन में खेले गए आईपीएल-2019 के 47वें मैच में कोलकाता ने मुंबई को 34 रनों से हरा दिया. मुंबई की ओर से हार्दिक पांड्या ने शानदार पारी खेलते हुए 91 रन बनाए. पांड्या ने 34 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौकों और 9 छक्कों की मदद से 91 रन की पारी खेली. पांड्या ने केवल 17 गेंदों में 7 छक्के और एक चौके की मदद से सबसे तेज अर्धशतक पूरा किया. बावजूद इसके मुंबई को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी कोलकाता ने निर्धारित 20 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 232 रन बनाए. जवाब में मुंबई इंडियन सात विकेट खोकर 198 रन ही बना पाई. वहीं कोलकाता की ओर से आंद्रे रसेल (80), शुभमन गिल (76) और क्रिस लिन (54) ने शानदार पारी खेलकर कोलकाता की छोली में जीत डाल दी.

मुंबई इंडियन को हराकर कोलकाता की टीम के 10 अंक हो गए और वह अंकतालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गई. वहीं मुंबई इंडियन अंकतालिका में 14 अंकों के साथ तीसरे पायदान पर है. इस मैच में शानदार प्रदर्शन के लिए आंद्रे रसेल को मैन ऑफ द मैच चुना गया. रसेल ने 40 गेंदों पर 6 चौके और 8 छक्के की मदद से 80 रन की शानदार पारी खेली. साथ ही रसेल ने 4 ओवर में 25 रन देकर 2 विकेट भी लिए.

लक्ष्य का पीछा करने हुए मैदान पर मुंबई की शुरुआत अच्छी नहीं रही. मुंबई ने मात्र 9 रन के स्कोर पर ही अपना पहला विकेट गंवा दिया. मुंबई का पहला विकेट क्विंटन डिकॉक के रूप में गिरा वह बिना कोई रन बनाए ही पवेलियन लौट गए. सुनील नरेन ने डिकॉक को रसेल के हाथों कैच आउट कराकर डगआउट भेजा.

डिकॉक के बाद मुंबई के कप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा भी जल्द पवेलिय लौट गए. उन्होंने मात्र 12 रन बनाए. रोहित शर्मा को कोलकाता के हैरी गर्नी ने आउट कर दिया. उसके बाद आंद्रे रसेल ने 8.2 ओवर में सूर्यकुमार यादव (26) को विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के हाथों कैच आउट कराया. इसके बाद पोलार्ड ने हार्दिक पांड्या के साथ मिलकर पारी को संभाला लेकिन 3.2 ओवर में नरेन ने पोलार्ड को नितीश राणा के हाथों कैच आउट कराया दिया. पोलार्ड और हार्दिक ने पांचवें विकेट के लिए 63 रनों की पारी खेली.

विराट कोहली 12 मई को इस लोकसभा सीट पर करेंगे मतदान, वोटर ID पोस्ट कर दी जानकारी

First published: 29 April 2019, 9:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी