Home » आईपीएल » IPL 2019: Kolkata Knight Riders score 185/8 against Delhi Capitals in Feroz Shah Kotla Delhi
 

DCvKKR: कार्तिक और रसेल ने छुड़ा दिए दिल्ली के गेंदबाजों के छक्के, कोलकाता ने बनाए 185 रन

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 March 2019, 22:20 IST

IPL 2019 के दसवें मैच में कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक और आखिरी के ओवरों में आंद्रे रसेल की धुआंधार पारियों की बदौलत KKR ने DC के खिलाफ निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर रन बनाए. शुरुआत में कोलकाता के बल्लेबाज दिल्ली के गेंदबाजों के आगे पानी मांगते नजर आ रहे थे लेकिन फिर कप्तान दिनेश कार्तिक की सूझ-बूझ भरी पारी और बाद में आंद्रे रसेल के धमाके ने दिल्ली को धो डाला.

दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर कोलकाता को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. इसके बाद दिल्ली के गेंदबाजों ने कोलकाता को शुरू में खूब छकाया. एक समय पर दिल्ली के पांच विकेट 61 रन पर गिर गए थे. तभी कोलकाता के कप्तान ने एक तरफ मोर्चा संभाला और आंद्रे रसेल के साथ मिलकर छठे विकेट  के लिए 95 रनोंं की साझेदारी की.

यही से कोलकाता की किस्मत चमकी. आंद्रे रसेल ने धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए 28 गेंदों पर 4 चौके और 6 गगनचुंंबी छक्कों की मदद से सर्वाधिक 62 रन बनाए. वहीं कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक ने 36 गेंदों पर 5 चौके और 2 छक्कों की मदद से 50 रन बनाए. इसके अलावा क्रिस लीन ने भी 20 रनों की पारी खेली.

दिल्ली की तरफ से हर्षल पटेल ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए. इसके अलावा बाकी गेंदबाजों ने भी एक-एक सफलता हासिल की. बता दें कि दिल्ली की अगुवाई श्रेयस अय्यर कर रहे हैं वहीं कोलकाता की कमान दिनेश कार्तिक के हाथों में है. दोनों टीमें इस सीजन में अपना तीसरा मैच खेल रही हैं. दोनों टीमों के बीच अब तक 21 मैच खेले गए हैं जिसमें दिल्ली ने 8 मैच में जबकि कोलकाता ने 13 मैच में जीत दर्ज की है.

टीमें- KKR: दिनेश कार्तिक (कप्तान एवं विकेटकीपर), क्रिस लिन, नितीश राणा, रॉबिन उथप्पा, निखिल नाइक, शुभमन गिल, आंद्रे रसेल, पीयूष चावला, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा, लॉकी फर्ग्यूसन

DC: श्रेयस अय्यर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, रिषभ पंत (विकेटकीपर), कॉलिन इन्ग्राम, हनुमा विहारी, क्रिस मॉरिस, अमित मिश्रा, संदीप लामीछाने, कगिसो रबाडा, हर्षल पटेल

First published: 30 March 2019, 22:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी