Home » आईपीएल » IPL 2019: Kolkata Knight Riders vs Mumbai Indians Playing Xi prediction
 

IPL 2019: MI और KKR की रोमांचक जंग, प्लेऑफ में पहुंचने के लिए KKR को हर हाल में जीतना होगा

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 May 2019, 13:21 IST

IPL 2019 के लीग का आखिरी मुकाबला काफी धमाकेदार होने वाल है. इस मैच का जो परिणाम आएगा उससे पता चलेगी कि प्लेऑफ में पहुंचने वाली चौथी टीम कौन सी होगी. कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच होने वाले आईपीएल के ५६वें मुकाबले पर सभी की निगाहें होगी.

कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने फिछले खेले मुकाबले में पंजाब को सात विकेट से हराया था. वहीं मुंबई के खिलाफ अहम मुकाबले में टीम जीतकर प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करना चाहेगी. अगर कोलकाता इस मैच में हार जाती है तो वो प्लेऑफ से बाहर हो जाएगी और प्लेऑफ में पहुंचने वाली चौथी टीम हैदराबाद बन जाएगी. तीन बार की चैपियन हैदराबाद इस मुकाबले में किसी भी किमत पर मुंबई को हराना चाहेगी.
IPL 2019: विराट सेना ने बिगाड़ा हैदराबाद का खेल, KKR की हार की दुआ करेंगी SRH
कोलकाता और मुंबई का जब आमना सामना हुआ था तो बाजी कोलकाता के हाथ लगी थी. मुंबई आज के मैच में कोलकाता को हराकर अपनी उस हार का बदला लेना चाहेगी.

कोलकाता की बात करे तो, टीम की बल्लेबाजी काफी मजबूत है. क्रीस लेन, आंद्रे रसेल जैसे बल्लेबाज अपने बूते टीम को जीत दिला चूके है. वहीं शुमभन गिल जब से ऊपरी क्रम पर बल्लेबाजी करने आए है लगातार रन बन रहे है.

कोलकाता की असल समस्या उसकी गेंदबाजी और कप्तान के रूप में अहम मौको पर कार्तिक के गलत फैसले है. कोलकाता के पास सुनिल नरेन जैसा गेंदबाजी है जो टीम को शुरूआत में सफलता दिला देता है, लेकिन बाद में तेज गेंदबाज टीम को कोई सफलता नहीं दिला पाते. कोलकाता इन खामियों को दूर कर मुंबई के खिलाफ जीत के इरादे से उतरेगी.

मुंबई इंडियंस अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है और प्लेऑफ में पहुंच चुकी है. कप्तान रोहित शर्मा फार्म में है, वहीं क्विंटन डी कॉक मुंबई के सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज है. जबकि मिडिल आर्डर में सूर्या कुमार यादव, एविन लुईस टीम को मजबूती प्रदान करते है. 

ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और किरोन पोलार्ड ने टीम को कई मैच जितवाएं है. कोलकाता के खिलाफ मुकाबले की बात करे तो जहां एक छोर से लगातार विकेट गिर रहे थे वहीं दूसरी छोड़ पर हार्दिक पांड्या लगातार कोलकाता के गेंदबाजों की धज्जियां उधेड़ रहे थे. कोलकाता के खिलाफ हार्दिक पांड्या ने अपना बेस्ट स्कोर भी बनाया था.

संभावित प्लेइंग इलेवन
मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा, क्विंटन डिकॉक, सूर्यकुमार यादव, इविन लुईस, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, बरिंदर सरां, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा.
कोलकाता नाइटराइडर्स : शुभमन गिल, क्रिस लिन, रोबिन उथप्पा, आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक, सुनील नरेन, नितीश राणा, रिंकू सिंह, पीयूष चावला, लॉकी फग्यूर्सन, संदीप वॉरियर.

First published: 5 May 2019, 13:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी