Home » आईपीएल » IPL 2019 : Kolkata knight riders vs Rajasthan royals at Eden Garden predicted playing XI
 

IPL 2019, KKR vs RR : कार्तिक बने रहेंगे कोलकाता के कप्तान या फिर होगा रहाणे जैसा हाल ?

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 April 2019, 15:07 IST

IPL 2019 का 43वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन के मैदान पर खेला जाएगा. कोलकाता को उसके पिछले खेले पाचों मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है. ऐसे में जब कोलकाता राजस्थान के खिलाफ उतरेगी तो लगातार मिल रही हार का क्रम तोड़ना चाहेगी.

कोलकाता ने आईपीएल के इस सीजन की शुरूआत तो अच्छी की थी लेकिन बीते पाचों मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा है जो उसके लिए चिंता का सबब बना हुआ है. कोलकाता के बल्लेबाज तो अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. लेकिन गेंदबाजों का प्रदर्शन निराशाजनक है. कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक की मुश्किल यह है कि उनके पास तेज गेंजबादी में ज्यादा विकल्प मौजूद नहीं है. उन्हें तेज पिचों पर भी अपने स्पिनर गेंदबाजों से काम चलाना पड़ रहा है.

राजस्थान ने इस सीजन में अभी तक 10 मैच खेले है और उसे सात में हार का मुंह देखना पड़ा है. आईपीएल के प्लेऑफ में पहुंचने की राजस्थान की संभावनाएं समाप्त हो चुकी है. अगर वो अपने बाकी के सारे मैच जीत भी लेती है तो भी उसे प्लेऑफ में पहुंचने के लिए किसी चमत्कार का ही सहारा होगा. कोलकाता की तरह ही राजस्थान की गेंदबाजी उसकी कमजोर कड़ी है. जोफ्रा आर्चर और श्रेयस गोपाल को छोड़ दे तो बाकी के खिलाड़ियों का प्रदर्शन निराशाजनक ही रहा है.

राजस्थान के पूर्व कप्तान अजिंक्य रहाणे ने पिछले मैच में शतक लगाया था ऐसे में टीम को उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है. वहीं इस सीजन में कोई भी गेंदबाज रसेल के बल्ले पर लगाम नहीं लगा पाया है. ऐसे में आज देखना दिलचस्प होगा कि क्या श्रेयस गोपाल रसेल के बल्ले पर लगाम लगा पाते है.

संभावित प्लेइंग इलेवन
कोलकाता नाइटराइडर्स: क्रिस लिन, सुनील नारेन, रॉबिन उथप्पा, नितीश राणा, शुबमन गिल, दिनेश कार्तिक, आंद्रे रसेल, कुलदीप यादव, पियूष चावला, प्रसिद्ध कृष्णा और लोकी फर्ग्यूसन
राजस्थान रॉयल्स: अजिंक्य रहाणे, राहुल त्रिपाठी, स्टीव स्मिथ, संजू सैमसन, रियान पराग, बेन स्टोक्स, स्टुअर्ट बिन्नी, श्रेयस गोपाल, कृष्णप्पा गौतम, धवल कुलकर्णी और जोफ्रा आर्चर.

First published: 25 April 2019, 15:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी