Home » आईपीएल » IPL 2019: KXIP win by 8 wickets against MI to register their second win of the season
 

KXIPvMI: गेल के धमाके के बाद राहुल और मयंक ने मुंबई को धो डाला, 8 विकेट से जीता पंजाब

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 March 2019, 23:15 IST

IPL 2019 में मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब ने मुंबई इंडियंस को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी. मुंबई से मिले 177 रन का पीछा करते हुए पंजाब ने पहले क्रिस गेल के धमाके बाद में केएल राहुल और मयंक अग्रवाल की पारियों के दम पर धमाकेदार जीत दर्ज की.

क्रिस गेल ने आते ही छक्के मारने शुरु कर दिए थे. गेल ने 24 गेंदों में 3 चौके और चार छक्के के दम पर 40 रन बनाए. वहीं लोकेश राहुल ने नाबाद 70 रनों की पारी खेली. उन्होंने 57 गेंदों की पारी में 6 चौके और 1 छक्के लगाया. इसके अलावा मयंक अग्रवाल ने भी तेज 43 रन बनाए.

बता दें कि क्रिस गेल ने आईपीएल में सबसे पहले 300 छक्के लगा दिए हैं. मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले जा रहे मैच में पारी के तीसरे ओवर में मिचेल मैक्लेनाघन की गेंद पर उन्होंने लगातार दो छक्के लगाकर यह अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. उन्होंने मैक्लेनाघन के ओवर की तीसरी और चौथी गेंंद पर लगातार छक्के मारे.

इस मैच में गेल ने चार छक्के मारे. अब उनके आईपीएल में 302 छक्के हो गए हैं. आईपीएल में छक्के लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर एबी डिविलियर्स हैं. डिविलियर्स के आईपीएल में 193 छक्के हैं. इस तरह डिविलियर्स क्रिस गेल से 109 छक्के पीछे हैं. वहीं चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी के आईपीएल में 187 छक्‍के हैं और वह आईपीएल में छक्‍का लगाने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं. 

इससे पहले मुंबई इंडियंस ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 176 रन बनाए. मुंबई के लिए क्विंटन डिकॉक ने शानदार 60 रनों की पारी खेली. हालांकि इस मैच में युवराज सिंह फ्लॉप रहे और ज्यादा कुछ कमाल नहीं कर पाए. 

किंग्स इलेवन पंजाब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. इसके बाद पंजाब के मोहाली में पहले बल्लेबाजी करने मुंबई इंडियंस की तरफ से क्विंटन डि कॉक और कप्तान रोहित शर्मा आए. धमाकेदार शुरुआत के बाद छठे ओवर में मुंबई को रोहित के रूप में बड़ा झटका लगा.

छठे ओवर में रोहित शर्मा 18 गेंदों पर 32 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद मुंबई को जल्द ही दूसरा झटका लगा जब सूर्यकुमार यादव 7वें ओवर में ही 6 गेंद पर 11 रन बनाकर आउट हो गए. उन्हें आर अश्विन ने आउट किया.

इसके बाद पारी की 14वें ओवर में मुंबई का तीसरा विकेट गिरा जब बेहतरीन लय में दिख रहे क्विंटन डि कॉक 39 गेंदों पर 60 रन की शानदार पारी खेलकर आउट हो गए. इसके बाद युवराज सिंह भी 15वें ओवर में 18 रन बनाकर आउट हो गए. युवराज को आर अश्विन ने मोहम्मद शमी के हाथों कैच कराया. पिछले मैच मेें भी युवराज कुछ खास नहीं कर पाए थे और 12 गेंद में 23 रन बनाकर आउट हो गए थे.

टीमें- KXIP: लोकेश राहुल (विकेटकीपर), क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, सरफराज खान, डेविड मिलर, मनदीप सिंह, हार्डस विल्जोन, रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), मुरुगन अश्विन, मोहम्मद शमी, एंड्रयू टाय.

MI: क्विंटन डि कॉक (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, युवराज सिंह, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, मिशेल मैक्लेनघन, मयंक मार्कंडेय, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा.

MIvKXIP: फिर नहीं चला युवराज सिंह का बल्ला, मुंबई ने पंजाब को दिया 177 रनों का लक्ष्य

क्रिस गेल ने IPL में बनाया अनोखा तिहरा शतक, दो शॉट्स लगाते ही बना दिया महारिकॉर्ड 

First published: 30 March 2019, 21:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी