Home » आईपीएल » IPL 2019 Match 49 : Royal Challenger Bangalore vs Rajasthan Royals
 

IPL 2019 : बैंगलोर और राजस्थान के बीच 'करो या मरो' का मुकाबला, जो हारा वो होगा प्लेऑफ की रेस से बाहर

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 April 2019, 16:31 IST

IPL 2019 का 49वां मैच रायल्स चैंलेंजर बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेल जाएगा. बैंगलोर को अगर प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखना है तो उसे आज हर हाल में बड़े अंतर से इस मुकाबले को जीतना होगा. वहीं राजस्थान के लिए भी यह करो या मरो का मुकाबला है.

राजस्थान रॉयल्स के लिए मुश्किल की बात यह है कि टीम के ज्यादातर स्टार खिलाड़ी  जिन्होंने इस सीजन में बेहतर प्ररदर्शन किया था, उन्होंने टीम का साथ छोड़ दिया है. बेन स्टोकस, जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर टीम का साथ छोड़ चुके है. वहीं स्टीव स्मिथ इस सीजन का अपना आखिरी मुकाबला खेल रहे है. राजस्थान जीत के साथ अपने कप्तान को विदा करना चाहेगी.

राजस्थान  के लिए अच्छी बात यह है कि इस पूरे सीजन में उसकी बल्लेबाजी काफी मजबूूत रही है. वहीं चिन्नास्वामी की पीच बल्लेबाजी के लिए जानी जाती है. लेकिन राजस्थान के लिए मुसीबत की बात यह है कि उसकी टीम की गेंदबाजी अभी तक काफी लचर रही हैं. लेकिन श्रेयस गोपाल का बेहतर प्रदर्शन उनके लिए अच्छी बात है.

बैंगलोर के लिए यह करो या मरो का मुकाबला है. ऐसे में आज के मैच में बैंगलोर से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद की जा सकती है. बैंगलोर की मजबूत कड़ी उसकी बल्लेबाजी है. ऐसे में विराट कोहली और डिविलियर्स की जोड़ी आज धमाल मचा सकती है. बैंगलोर अपने घर पर खेल रही है जिसका उसे फायदा मिलने की उम्मीद है.

संभावित प्लेइंग इलेवन
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : पार्थिव पटेल, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, शिवम दुबे, हैनरिक क्लासेन, गुरकीरत सिंह मान, मार्कस स्टोइनिस, वॉशिंगटन सुंदर, कुलवंत खेजरोलिया/उमेश यादव, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल.
राजस्थान रॉयल्स : अजिंक्य रहाणे, लियाम लिविंगस्टोन, स्टीव स्मिथ, संजू सैमसन, एश्टन टर्नर, रियान पराग, स्टुअर्ट बिन्नी, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट, वरुण एरोन, ओशाने थॉमस.

First published: 30 April 2019, 16:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी