Home » आईपीएल » ipl 2019 may be shifted from india to uae due to loksabha elections bcci official source says ipl 2019 venue uae
 

एक बार फिर विदेशी धरती पर खेला जाएगा IPL, सरकार ने BCCI को दिया झटका

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 April 2018, 10:02 IST

IPL 2018 अपने रोमांच पर है. इस साल अब तक इस लीग के 24 मुकाबले हो चुके हैं. इसके बाद IPL 2018 की पॉइंट्स टेबल में चेन्नई सुपर किंग्स टॉप पर है. लेकिन इसी बीच खबर ये आ रही है कि अगले साल होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) को देश के बाहर आयोजित किया जा सकता है.

बताया जा रहा है कि अगर IPL 2019 की डेट्स लोकसभा चुनावों से टकराती हैं, तो बीसीसीआई IPL को देश से बाहर आयोजित करा सकती है. अगर ऐसा है तो भारतीय फैंस को झटका लगेगा. कहा जा रहा है कि IPL के अगले सीजन को BCCI इंडिया के बजाय संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में करवा सकती है.

 

आपको बता दें IPL का 12वां सीजन अगले साल 29 मार्च से 19 मई के बीच होगा. सबसे पहले तो इसकी डेट में बदलाव वर्ल्ड कप 2019 की वजह से हुआ है. वहीं, आम चुनावों को मद्देनजर रखते हुए बीसीसीआई इस बात से वाकिफ होकर IPL को देश से बाहर ले जा सकती है.

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, "जब ऐसी स्थिति बनेगी हम तभी फैसला करेंगे, लेकिन हम ऐसी किसी भी स्थिति के लिए तैयार हैं. जरूरत पड़ने पर इसका आयोजन संयुक्त अरब अमीरात यानी UAE में किया जा सकता है.

 

इस बारे में उन्होंने आगे कहा, "यूएई का समय क्षेत्र भारतीय दर्शकों के अनुकूल है." यूएई में मैच तीन स्थानों शारजाह, दुबई और अबुधाबी में खेले जा सकते हैं. बता दें कि इससे पहले भी आम चुनावों के कारण दो बार आईपीएल को विदेशों में करवाया गया है.

ये भी पढ़ेंः वर्ल्ड कप 2019 का ऐलान, इस दिन होगा भारत-पाकिस्तान के बीच घमासान

गौरतलब है कि आम चुनावों की वजह से साल 2009 में IPL दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी में हुआ था वहींसाल 2014 में इसके पहले चरण के मैच UAE में खेले गये थे. ऐसा इस बार की होने की संभावना है क्योंकि इस बार चुनाव साल की शुरुआत में होने की संभावना है.

First published: 26 April 2018, 9:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी