Home » आईपीएल » IPL 2019 MI vs SRH Alzarri Joseph completing 6 wicket haul on tournament debut Mumbai India won the match by 40 runs
 

MI Vs SRH: जोसेफ के आगे नतमस्तक हुआ हैदराबाद, मुंबई इंडियंस को मिली 40 रनों से जीत

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 April 2019, 8:11 IST

IPL के 12वें सीजन 19वें मैच में मुंबई इंडियंस ने हैदराबाद को 40 रनों से हराकर मुकाबला अपने नाम कर लिया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी मुंबई इंडियंस की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट गंवा कर 136 रनों की पारी खेली. मुंबई ने सनराइजर्स हैदराबाद को जीत के लिए 137 रनों का लक्ष्य दिया.

जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद की पूरी टीम 17.4 ओवर में ही 96 रनों पर ऑल आउट हो गई. मुंबई इंडियंस को दो कैरिबियाई खिलाड़ी कीरोन पोलार्ड और अपना डेब्यू करने मैदान पर उतरे अल्जारी जोसेफ जीत दिलाई. मुंबई की और से खेलते हुए कीरोन पोलार्ड ने 26 गेंदों में 46 रन बनाए वहीं अल्जारी जोसफ ने मात्र 12 रन देकर 6 विकेट लिए.

एक समय में मुंबई इंडियंस के लिए जीत मुश्किल दिख रही थी, लेकिन पोलार्ड ने अंतिम ओवरों में 26 गेंदों पर 46 रनों की पारी खेलकर मुंबई का स्कोर 136 रनों तक पहुंचा दिया. हैदराबाद को हराकर मुंबई इंडियन ने इस सीजन में तीसरी जीत अपने नाम की. वहीं इस सीजन में हैदराबाद को ये दूसरी मात मिली.

डेब्यू गेंदबाज जोसेफ ने 3.4 ओवर में 12 रन देकर 6 विकेट लिए. भारतीय टी-20 लीग के पहले मैच में किसी गेंदबाज द्वारा की गई सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी है. इससे पहले एंड्रयू टाई ने 17 रन देकर 5 विकेट झटके थे. इस मुकाबले में शानदार गेंदबाजी के लिए जोसेफ को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतरी हैदराबाद की टीम को डेविड वॉर्नर ने 15 रन और जॉनी बेयरस्टो ने 16 रन देकर तेज शुरुआत दी, लेकिन दोनों मैदान पर ज्यादा देर तक नहीं टिके रहे. लेग स्पिनर राहुल चाहर की गेंद को जोर से मारने की कोशिश में बेयरस्टो चौथे ओवर की चौथी गेंद पर 33 रन बनाकर आउट हो गए. वह जसप्रीत बुमराह के हाथों कैच दे बैठे.

उसके बाद अगले ओवर की पहली गेंद पर इसी स्कोर पर जोसेफ ने वॉर्नर को बोल्ड कर हैदराबाद को दूसरा झटका दिया. विजय शंकर (5) ने आते ही एक चौका लगा दिया लेकिन 42 के कुल स्कोर पर जोसेफ का दूसरा शिकार बन गए. वहीं मनीष पांडे (16) और यूसुफ पठान (0) जल्द ही पवेलियन लौट गए.

हैदराबाद ने मात्र 62 के स्कोर पर अपने पांच विकेट खो दिए थे. उसके बाद जोसेफ ने हैदराबाद के चार विकेट और झटक लिए और उनकी हार निश्चित कर दी. उनके अलावा राहुल ने भी दो विकेट लेकर मुंबई इंडियंस की जीत में भूमिका निभाई. वहीं जेसन बेहरनडॉर्फ और बुमराह ने एक-एक विकेट झटका.

विराट कोहली के लिए शर्मनाक रहा है IPL, बने इतिहास के सबसे नाकामयाब खिलाड़ी

First published: 7 April 2019, 8:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी