Home » आईपीएल » IPL 2019: MS Dhoni advice Jadeja and he got Wicket on next Ball
 

IPL 2019: ट्रेंट बोल्‍ट ने मारा छक्का फिर धोनी ने दी सलाह, और जडेजा को अगली गेंद पर मिला विकेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 May 2019, 13:40 IST

चेन्नई सुपर किंग्स ने एक बार फिर साबित किया कि उनके अनुभव और खेल के प्रति उनकी समझ कितना मायने रखती है. CSK ने दिल्ली को 6 विकेट से हराकर रिकार्ड 8वीं बार आईपीएल के फाइनल में जगह बनाई है. वहीं इस मैच में चेन्नई के कप्तान धोनी ने एक बार फिर साबित किया कि आखिरी उन्हें क्यों दुनिया का सबसे बेहतरीन विकेटकीपर माना जाता है.

दिल्ली की बल्लेबाजी के दौरान पारी का आखिरी ओवर फेंकने की जिम्मेदारी धोनी ने जडेजा को दी, स्ट्राइक पर खड़े थे ट्रेंट बोल्‍ट. बोल्ट जडेजा की पहली गेंद पर बीट हुए और दूसरी गेंद पर उन्होंने छक्का मारा.

दूसरी गेंद पर छक्का लगने के बाद धोनी जडेजा के पास आए और उन्होंने जडेजा को कुछ बताया. इसके बाद जडेजा ने तीसरी गेंद पर बोल्ट को चलता किया. अंत में आकर दिल्ली के लिए इंशात शर्मा ने एक छक्का और एक चौका और लगाया और जडेजा के इस ओवर में 16 रन आए.

IPL 2019: इस एक गलती के कारण DC को मिली हार, पहली बार फाइनल में पहुंचने का मौका गंवाया

वहीं इस मैच में चेन्नई के सलामी बल्लेबाजों के भी शानदार प्रदर्शन किया. शेन वॉटसन और फाफ डु प्लेसिस, इस मैच में दोनों खिलाड़ियों ने अर्धशतक लगाया. इस सीजन में ऐसा पहली बार हुआ है जब चेन्नई के लिए दोनों खिलाड़ियों ने अर्धशतक लगया हो.

चेन्नई के लिए फाफ डु प्लसिस 39 गेंदों पर 50 रनबनाकर आउट हुए वहीं शेन वॉटसन ने 32 गेंदों का सामना किया और वो 50 रन बनाए अमित मिश्रा का शिकार बने.

चेन्नई के खिलाफ करो या मरो के मुकाबले में दिल्ली के बल्लेबाजों ने निराशाजनक प्रदर्शन किया. दिल्ली की पूरी टीम निर्धारित 20 ओवरों में 147 रन ही बना सकी. दिल्ली के लिए सबसे ज्यादा रन त्रषभ पंत ने बनाए. पंत ने 25 गेंदों का सामना किया और 2 चौके और एक छक्के की मदद से उन्होंने 38 रन बनाए.

IPL 2019: DC का टूटा सपना, CSK ने क्वालिफायर मुकाबले में 6 विकेट से हराया

First published: 11 May 2019, 10:16 IST
 
अगली कहानी