Home » आईपीएल » IPL 2019: MS Dhoni effect, when bails refused to fall after ball hit the stumps
 

Video: धोनी के डर से गेंद भी स्टंप में लगने के बाद गिल्ली नहीं गिराती, हैरान रह गया पूरा स्टेडियम

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 April 2019, 12:17 IST

IPL 2019 के 12वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए शानदार 75 रन बनाए. धोनी की यह पारी देश स्टेडियम में बैठा हर कोई मंत्रमुग्ध हो गया. इस दौरान एक ऐसा वाकया हुआ जिसे देखकर स्टेडियम में बैठा हर कोई दंग रह गया.

दरअसल, चेन्नई की पारी के दौरान धोनी जब बिना खाता खोले खेल रहे थे, तभी गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की एक गेंद धोनी के बल्‍ले का अंदरूनी किनारा लेकर स्‍टंप्‍स पर जा लगी. उस समय वह शून्य पर थे. लेकिन किस्मत के धनी धोनी की गिल्ली ने भी स्टंप्स से नीचे गिरना अस्वीकार कर दिया.

गेंद स्‍टंप्‍स पर लगी, मैदान पर खिलाड़ियों के हाथ उठे, लेकिन बेल्‍स नहीं गिरी. इस तरह धोनी को जीवनदान मिल गया. इसके बाद तो सब इतिहास है. धोनी का बल्ला ऐसा चला कि राजस्थान उनकी आंधी में उड़ गया. नियम के मुताबिक, अगर बेल्‍स नहीं गिरती तो बल्‍लेबाज को आउट करार नहीं दिया जाता.

PL 2019 के 12वें मैच में जब CSK के सारे बल्लेबाज एक-एक रन के लिए तरस रहे थे तब धोनी ने 75 रनों की धुआंधार पारी खेल फिर साबित कर दिया कि 'शेर न कभी बूढ़ा होता है न कभी शिकार करना भूलता है'.

धोनी ने इस मैच में 46 गेंदों पर 4 चौके और 4 दमदार छक्कों की मदद से धुआंधार 75 रनों की पारी खेली. धोनी के अलावा मात्र सुरेश रैना ने मैदान पर कुछ भरोसा दिखाया और 36 रन बनाए. जितने छक्के पूरी टीम ने मिलकर मारे उतने अकेले धोनी ने मार दिए.

CSKvRR: धोनी ने फिर दिखाया 'शेर न बूढ़ा होता है न शिकार करना भूलता है' ठोक दिए धुआंधार 75 रन

First published: 1 April 2019, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी