Home » आईपीएल » IPL 2019: MS Dhoni hits 111 metre six that went out of the park, Virat Kohli shocked
 

Video: धोनी ने मारा ऐसा छक्का.. स्टेडियम में बैठे दर्शक हुए हैरान, कोहली की खुली रह गई आंखें

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 April 2019, 12:19 IST

IPL 2019 के 39वें मैच में चेन्नई सुपर किंंग्स धोनी के धमाके के बावजूद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से 1 रन से मैच हार गई. इस मैच में धोनी ने एक ऐसा छक्का मारा जिसे देखकर स्टेडियम में बैठे लोगों की आंखें खुली रह गईं. धोनी ने इस मैच में एक छक्का 111 मीटर का मारा. इस छक्के को देख RCB के कप्तान विराट कोहली समेत स्टेडियम में बैठे दर्शकों की आंखें खुली रह गईं.

इस मैच में धोनी ने पूरे स्टेडियम को हिला कर रख दिया. एक समय चेन्नई ने 9 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 53 रन बनाए थे, लेकिन धोनी ने अपनी बल्लेबाजी का ऐसा जादू चलाया जिसे देख हर कोई मंत्रमुग्ध हो गया. इस मैच को भले ही CSK एक रन से हार गई लेकिन वह धोनी ही थे जो मैच को आखिरी गेंद तक ले गए.

चेन्नई को आखिरी ओवर में जीत के लिए 26 रनों की जरूरत थी. क्रीज पर खुद कप्तान एमएस धोनी थे. RCB के कप्तान विराट कोहली ने गेंदबाजी का जिम्मा उमेश यादव को सौंपा. ओवर की दूसरी गेंद जो एक शॉर्ट लेंथ गेंद थी. इस गेंद पर धोनी ने 111 मीटर लंबा छक्का जड़ दिया. यह गेंद स्टेडियम के बाहर चली गई.

इस नहारोमांचक मुकाबले में एमएस धोनी ने मात्र 48 गेंदों पर नाबाद 84 रनों की धुआंंधार पारी खेली लेकिन दूसरी ओर से उन्हें अन्य खिलाड़ियों का ज्यादा सहयोग नहीं मिला. एक छोर से चेन्नई के लगातार विकेट गिरते रहे वहीं दूसरी ओर धोनी अंत तक लड़ते रहे. धोनी ने अपनी पारी में पांच चौके और सात छक्के लगाए.

सीएसके को आखिरी ओवर में जीत के लिए 26 रन चाहिए थे. धोनी ने तब उमेश यादव की पांच गेंदों पर 24 रन बटोर भी लिए थे, हालांकि वह अंतिम गेंद को मिस कर गए और टीम को हार का सामना करना पड़ा. इस पारी में धोनी ने सात छक्‍के लगाए. IPL इतिहास में ऐसा 32वीं बार ऐसा हुआ है जब किसी बल्‍लेबाज़ ने पारी में सात छक्‍के लगाए. धोनी ने दूसरी बार एक पारी में सात छक्‍के लगाने का कारनामा किया. 

World Cup टीम में मिली जगह, फिर भी अचानक संन्यास लेकर स्टार क्रिकेटर ने सबको किया हैरान

Video: जडेजा हुए रनआउट तो धोनी ने मैदान पर इस तरह खोया आपा, अंत में 1 रन से हार गई CSK

First published: 22 April 2019, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी