Home » आईपीएल » IPL 2019: MS Dhoni makes splendid 75 runs with 4 sixes against Rajasthan Royals
 

CSKvRR: धोनी ने फिर दिखाया 'शेर न बूढ़ा होता है न शिकार करना भूलता है' ठोक दिए धुआंधार 75 रन

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 April 2019, 8:10 IST

'महेंद्र सिंह धोनी' एक ऐसा नाम जो दुनिया में सिर्फ अकेले पीस हैं. इनका न तो कोई कॉपी है न ही कोई कॉपी हो सकता है. IPL 2019 के 12वें मैच में धोनी ने कुछ ऐसा किया जिसे देखकर हर कोई दंग रह गया. जब CSK के सारे बल्लेबाज एक-एक रन के लिए तरस रहे थे तब धोनी ने 75 रनों की धुआंधार पारी खेल फिर साबित कर दिया कि 'शेर न कभी बूढ़ा होता है न कभी शिकार करना भूलता है'.

यह पढ़कर आप जरूर मुझे कह सकते हैं कि मुहावरा गलत लिखा है, सही यह होना चाहिए कि.. 'शेर चाहे जितना भी बूढ़ा हो जाए शिकार करना नहीं भूलता'. लेकिन मैं आपको यह बताना चाहता हूं कि महेंद्र सिंह धोनी ऐसा शेर है ही नहीं जो बूढ़ा होने के लिए पैदा हुआ है. वह बूढ़ा हो ही नहीं सकता. वह बस जवान रहने के लिए पैदा हुआ है.

धोनी ने इस मैच में 46 गेंदों पर 4 चौके और 4 दमदार छक्कों की मदद से धुआंधार 75 रनों की पारी खेली. जब सारे बल्लेबाज एक-एक रन के लिए तरस रहे थे तब धोनी ने यह पारी खेली. धोनी के अलावा मात्र सुरेश रैना ने मैदान पर कुछ भरोसा दिखाया और 36 रन बनाए. जितने छक्के पूरी टीम ने मिलकर मारे उतने अकेले धोनी ने मार दिए.

कुछ दिन पहले ही मिस्टर आईपीएल कहे जाने वाले रैना ने धोनी की रणनीतिक क्षमता के बारे में बात कही थी. रैना का मानना है कि धोनी का रणनीति बनाने में कोई मुकाबला नहीं है. उन्होंने कहा था कि धोनी की सबसे बड़ी ताकत है वह वर्तमान में रहते हैं. रैना ने कहा था कि वह मैच में ही यह देखकर निर्णय लेते हैं कि मैच किस करवट जा रहा है.

 

इस मैच में भी ऐसा देखने को मिला. शुरू में जब चेन्नई के कई विकेट जल्दी निकल गए थे तो धोनी ने परिस्थिति के हिसाब से संभलकर खेला. उन्होंने धीरे-धीरे अपनी पारी को आगे बढ़ाया. धोनी दुनिया के अकेले बल्लेबाज हैं जिन्हें पता होता है कि वह जिस भी गेंदबाज को जिस भी गेंद पर चाहेंगे छक्का मार देंगे. फिर चाहे वह कितना भी बड़ा सूरमा क्यों न हो.

धोनी ने इस मैच में पहले सिंगल-डबल खेलकर टीम को संभालने की कोशिश की फिर स्लॉग ओवरों में ऐसा करारा प्रहार किया कि उनके हमले से कोई नहीं बच पाया. दुनिया यूं ही धोनी को क्रिकेट का सबसे बड़ा खिलाड़ी नहीं मानती. सब जानते हैं कि धोनी जब तक है तो कुछ भी संभव है. क्या है न कि.. "धोनी है तो मुमकिन है"

IPL के सबसे बड़े खिलाड़ी ने बताया- धोनी की रणनीतिक क्षमता के आगे टिक नहीं सकता कोई

IPL 2019: फिक्स था दिल्ली और कोलकाता का मैच? ऋषभ पंत ने विकेट के पीछे से दिए संकेत

First published: 1 April 2019, 8:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी