Home » आईपीएल » IPL 2019 : MS dhoni missed a match for Chennai Super Kings After 9 years
 

IPL 2019: धोनी ने 9 साल बाद मिस किया IPL मैच, उनकी गैरमौजूदगी में टीम का हुआ बुरा हाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 April 2019, 10:28 IST

आईपीएल के 33वें मुकाबले में हैदराबाद ने चेन्नई को 6 विकेट से हरा दिया. इस सीजन में चेन्नई की यह दूसरी हार है. मैच में चेन्नई की हार का एक कारण धोनी की नहीं खेलना भी रहा. हैदराबाद के बल्लेबाजों ने धोनी की गैर मौजूदगी का पूरा फायदा उठाया. और पावर प्ले में ही 66 रन जोड़ दिए.
 
चेन्नई के नियमित कप्तान धोनी को इस मैच में उनकी पीठ में दर्द के कारण आराम दिया गया था. धोनी इससे पहले के मैचों में भी पीठ दर्द के कारण काफी परेशान दिखें थे. आईपीएल में ऐसा 9 सालों में पहली बार हुआ है जब धोनी कोई मैच न खेले हो. वहीं आईपीएल के इतिहास में धोनी को अभी तक मात्र 4 मुकाबलों में ही आउटर में बैठकर मैच देखना पड़ा है.

धोनी ने साल 2010 में 3 मैच मिस किए थे. जिसमें दो में चेन्नई को हार का सामना करना पड़ा था. धोनी 10 मार्च को दिल्ली के खिलाफ नहीं खेले थे. चेन्नई ने यह मैच 5 विकेट से जीत लिया था. लेकिन इसके बाद पंजाब और बैंगलोर के खिलाफ खेले गए मुकाबले में धोनी के बगैर उतरी चेन्नई को हार का सामना करना पड़ा था.  

CSK Vs SRH: धोनी को आराम देना चेन्नई को पड़ा भारी, मिली सीजन की दूसरी हार

Video: विश्व कप टीम में नहीं चुने जाने पर मीडिया के सामने फूट-फूटकर रोने लगा यह क्रिकेटर

चेन्नई कोे इस मैच में बल्लेबाजी में भी धोनी को कमी खली. चेन्नई ने शुरूआत के 20 ओवरों में 70 से अधिक रन बना लिए थे लेकिन फिर भी टीम 20 ओवरों में 132 रन ही बना सकी. एक के बाद एक विकेट गिरने के कारण चेन्नई के बल्लेबाज दवाब में आ गए और काफी धीमा खलेने लगे. वहीं चेन्नई के 132 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद के ओपनिंग बल्लेबाज डेविड वार्नर और जानी बेयरस्टो ने अर्धशतक लगाए और हैदराबाद को जीत दिलाई. धोनी ने अभी तक 183 मुकाबले खेले है और सुरैश रैना 185 के बाद को सबसे ज्याद मैच खेलने वाले खिलाड़ी है.

First published: 18 April 2019, 10:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी