Home » आईपीएल » IPL 2019 : Mumbai Indians beat Royal challenger Bangalore by 5 wicket
 

IPL 2019: हार्दिक पांड्या का दमदार प्रदर्शन, मुंबई ने बैंगलोर को 5 विकेट से हराया

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 April 2019, 8:54 IST

IPL 2019 के 31वें मुकाबले में मुंबई इंयियंस ने रॉयल चैलेंजर बैंगलोर को 5 विकेट से हरा दिया. इस सीजन में  बैंगलोर की यह सातवीं हार है. इस हार के साथ ही बैंगलोर प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है.

बैंगलोर के 171 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई को क्विंटन डी काक और रोहित शर्मा ने एक बार फिर मजबूत शुरूआत दिलाई. लेकिन मोईन अली ने 8 ओवर में रोहित शर्मा को 28 रन पर और क्विंटन डी कॉक को 40 रनों के निजी स्कोर पर पवेलियन वापस भेज कर मुंबई को मुश्किल में डाल दिया. सूर्या कुमार और ईशान किशन ने आकर मुंबई की पारी को संभाला. सूर्या कुमार ने 29 रन बनाए और ईशान किशन ने 9 गेंदों पर 21 रन बनाए. जिसके बाद हार्दिक पांड्या के 16 गेंदों पर 35 रनों की बदौलत मुंबई ने बैंगलोर को एक ओवर रहते ही 5 विकेट से हरा दिया.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बैंगलोर की शुरूआत खराब रही. कप्तान कोहली के रूप में 12 रन पर बैंगलोर ने अपना पहला विकेट गंवाया. इसके बाद आए डिविलियर्स के 51 गेंदों पर 75 रनों की पारी और मोईन अली के 32 गेंदों पर 50 रनों की बदौलत बैंगलोर ने निर्धारित 20 ओवरों में 171 रन बनाए. मुंबई के लिए मलिंगा ने 4 ओवर में 31 रन देकर 4 सफलता दिलाई. जबकि हार्दिक पांड्या और जेसन बेनड्राफ को एक एक विकेट हासिल हुआ.

प्लेइंग इलेवन

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा, क्विंटन डि कॉक, सूर्य कुमार यादव, कीरन पोलार्ड, हार्दिक पंड्या, ईशान किशन, क्रुणाल पंड्या, राहुल चाहर, जेसन बेहरेनडोर्फ, लसिथ मलिंगा, जसप्रीत बुमराह
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: पार्थिव पटेल, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, मार्कस स्टोइनिस, मोइन अली, अक्षदीप नाथ, पवन नेगी, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज.

आखिरी गेंद पर छक्का मारकर टीम इंडिया को जिताने वाला यह खिलाड़ी 12 साल बाद खेलेगा वर्ल्ड कप

टीम इंडिया चुनने वाले इन 5 दिग्गजों ने खुद कभी वर्ल्ड कप नहीं खेला

First published: 16 April 2019, 8:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी