Home » आईपीएल » IPL 2019: Mumbai Indians vs Kings XI Panjab match splendid batting by Chris Gayle and KL Rahul
 

MI vs KXIP: पहले गेल ने लगाई छक्कों की झड़ी, फिर केएल राहुल के धुआंधार सैकड़े में उड़ी मुंबई

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 April 2019, 22:20 IST

IPL 2019 के 24वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाजों ने मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों को धो डाला. इस मैच में मुंबई इंडियंस ने अपने नियमित कप्तान रोहित शर्मा के बिना खेलते हुए टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. इसके बाद पंजाब के ओपनरों क्रिस गेल और केएल राहुल के तूफान में मुंबई इंडियंस के गेंदबाज उड़ गए. इसके दम पर पंजाब ने निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर 197 रन बनाए.

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने आए गेल और राहुल ने शुरुआत से ही जमकर बल्लेबाजी की. इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 12.5 ओवरों में 116 रनों की शतकीय साझेदारी की. पंजाब के पहले विकेट के रूप में गेल आउट हुए लेकिन आउट होने से पहले वह जमकर बरसे. गेल ने 36 गेंदों की अपनी पारी में धुआंधार 63 रन बनाए. जिसमें सात छक्के और तीन चौके शामिल थे.

लेकिन पारी के असली हीरो रहे केएल राहुल. राहुल ओपनिंग करने आए और अंत तक आउट नहीं हुए. केएल राहुल ने इस मैच में शानदार सैकड़ा लगाया. राहुल ने 64 गेंदों पर 100 रन बनाए जिसमें 6 चौके और 6 गगनचुंबी छक्के शामिल थे. राहुल ने हार्दिक पांड्या के एक ओवर में तीन छक्के और एक चौके समेत 25 रन बटोरे. यह पारी का 19वां ओवर था.

इन दोनों के अलावा सैम कुरेन ने 8, करुण नायर ने 5 और डेविड मिलर ने 7 रनों का योगदान दिया. वहीं मनदीप सिंह 7 रन बनाकर केएल राहुल के साथ नाबाद लौटे. मुंबई इंडियंस के लिए हार्दिक पांड्या ने सर्वाधिक दो विकेट लिए. वहीं जसप्रीत बुमराह और जेसन बेहरेनडोर्फ को एक-एक विकेट मिला.

बता दें कि मुंबई ने इस मैच में अपने नियमित कप्तान रोहित शर्मा को अहतियातन आराम दिया है. रोहित शर्मा अभ्यास के दौरान चोटिल हो गए थे. अभ्यास के दौरान उनके दाहिने पांव के मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था. मंगलवार को उन्हें यह समस्या हुई थी. हालांकि वह अब ठीक हैं लेकिन एहतियातन उन्हें आराम दिया गया है. रोहित की जगह सिद्धेश लाड को मुंबई ने मौका दिया है. यह उनका पदार्पण आईपीएल मैच है.

First published: 10 April 2019, 22:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी