Home » आईपीएल » IPL 2019: Prize Money Mumbai Indians vs Chennai Super Kings Final Match
 

IPL 2019: फाइनल मैच में खिलाड़ियों पर होगी पैसों की बारिश, हारने वाली टीम को मिलेंगे करोड़ो

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 May 2019, 9:09 IST

चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में आईपीएल 2019 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. दोनों टीमें तीन-तीन बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी हैं, ऐसें में दोनों ही टीमें एक दूसरे को हराकर जीत का चौका लगाना चाहेंगी.

आईपीएल के इस सीजन की बात करे तो मुंबई का पलड़ा भारी दिखता है. मुंबई और चेन्नई के बीच इस सीजन में तीन मुकाबले हुए हैं और तीनों में मुंबई को जीत मिली है. ऐसें में देखना दिलचस्प होगा कि क्या मुंबई जीत का चौका लगाती है या फिर चेन्नई फाइनल मुकाबले में मुंबई को हराकर अपना बदला पूरा करती है.

वहीं इस मुकाबले को जो टीम जीतेगी उस पर करोड़ो की धनवर्षा होगी. आईपीएल का खिताब जीतने वाली टीम को 20 करोड़ रुपये इनाम राशि दी जाएगी. जबकि हारने वाली टीम को 12.5 करोड़ रुपये की इनाम राशि दी जाएगी. यानि विजेता टीम और जीतने वाली टीम के बीच करीब 7.5 करोड़ रुपये का अंतर होगा.

इतना ही नहीं आईपीएल में जबसे ज्यादा रना बनाकर ऑरेंज कैप हासिल करने वाले बल्लेबाज को 10 लाख रुपये इनाम के तौर पर दिए जाएंगें. इस लिस्ट में सबसे आगे हैदराबाद के डेविड वार्नर है जिन्होंने 12 मैच, 692 रन बनाए हैं. उनके बाद इस लिस्ट में पंजाब के खिलाड़ी केएल राहुल है जिन्होंने 14 मैच, 593 रन बनाए है. यानि ऑरेंज कैप के इनाम के हकदार डेविड वार्नर है.

अगर बात पर्पल कैप की करे तो, इमरान ताहिर इसे हासिल करने की होड़ में है. दिल्ली के गेंदबाज रबाडा ने 12 मैचों में 25 विकेट लिए है, जबकि उनके बाद चेन्नई के इमरान ताहिर है जिन्होंने 16 मैचों में 24 विकेट झटके है. ऐसे में अगर आज के मैच में वो विकेट लेते है तो वो इस लिस्ट में पहले नंबर पर आ जाएंगें. पर्पल कैप होल्डर को इनाम के तौर पर 10 लाख रुपये की इनाम राशि दी जाएगी.

IPL 2019: MI vs CSK के बीच बादशाहत की जंग, कौन किस पर भारी, मैच से पहले देखें जरूरी आकड़ें

वहीं आज के मैच के बाद आईपीएल प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट और आईपीएल 2019 इमर्जिंग प्लेयर अवॉर्ड भी दिया जाएगा. इन अवार्ड को पाने वाले खिलाड़ियों को भीइनाम के तौर पर 10 लाख की राशि दी जाएगी.

First published: 12 May 2019, 9:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी