Home » आईपीएल » IPL 2019: Punjab Vs Hydrebad season 12 first match in Mohali
 

IPL 2019: पहली बार भिड़ेंगे KXIP और SRH, जानिए किसका पलड़ा है भारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 April 2019, 18:19 IST

आईपीएल 2019 का 22वां मैच आज किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा. इस सीजन में पहली बार दोनों टीमें एक दूसरे के आमने-सामने होंगी. यह मैच रात 8 बजे से मोहाली में खेला जाएगा.

इससे पहले खेले गए मैच में पंजाब को हार का मुंह देखना पड़ा था. वहीं मुंबई ने हैदराबाद को 96 रनों पर आउट कर दिया था. आईपीएल के इतिहास में हैदराबाद का यह सबसे कम स्कोर था.

मैच के आकड़ों पर नजर डालेें तो दोनों टीमों में हैदराबाद का पलड़ा भारी लगता है. लेकिन अश्विन एंड कंपनी अपने विरोधियों कोे हमेशा चौकाती रही है. मुंबई के खिलाफ खेले गए मैच में हैदराबाद की बल्लेबाजी की कलई खुलकर सामने आ गई थी. जब पूरी टीम 136 रनों का टारगेट भी हासिल नहीं कर पाई थी और मात्र 96 रनों पर आउट हो गई थी. हैदराबाद के बल्लेबाज आज अपना बेहतर प्रदर्शन दिखाएंगे, ऐसी उम्मीद की जा सकती है.

जहां पंजाब अभी तक अपने 5 मैचों में से 3 जीत पाई है वहीं 2 में उसे हार का सामना करना पड़ा है. जबकि हैदराबाद अपने बेहतर खेल के दम पर पांच में से चार मुकाबले जीतने में सफल हुई है. दोनों टीमें इससे पहले मोहाली के मैदान पर 5 बार भिड़ी हैं, जिसमें 4 बार हैदराबाद ने जीत का स्वाद चखा है, वहीं पंजाब एक बार ही जीत दर्ज कर पाई है. इससे पहले दोनों टीमें 12 बार एक दूसरे के आमने-सामने आई हैं, जिसमें हैदराबाद ने 9 बार बाजी मारी है, जबकि पंजाब 3 बार जीत दर्ज कर पाई है.

वहीं अगर मोहाली के आकड़े देखें तो पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 23 बार जीती है, जबकि पहले गेंदबाजी करने वाली टीम 28 बार जीती है. मोहाली के मैदान पर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम का औसत स्कोर 165 है, जबकि दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम का औसत स्कोर154  है.

जहां आज के मैच में हैदराबाद के डेविड वार्नर,राशिद खान, जानी बैरस्टों पर सबकि नजरें होंगी तो वहीं अश्विन, के एल राहुल, क्रिस गेल पर सभी की निगांहे टीकी होगींं. गेल ने हैदराबाद के खिलाफ खेले गए अंतिम मैच में  शतक लगया था.

First published: 8 April 2019, 18:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी