Home » आईपीएल » IPL 2019 Qualifier 2: Chennai Super Kings beat Delhi Capitals by 6 wicket
 

IPL 2019: DC का टूटा सपना, CSK ने क्वालिफायर मुकाबले में 6 विकेट से हराया

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 May 2019, 10:45 IST

IPL 2019 के दूसरे क्वालिफायर मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 6 विकेट से हराकर फाइनल मुकाबले में अपनी जगह बना ली है. रविवार 12 मई को आईपीएल का फाइनल मुकाबला मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंंग्स के बीच खेला जाएगा.

शुक्रवार को खेले गए दूसरे क्वालिफायर मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने निर्धारित 20 ओवरों  में 147 रन बनाए. जिसके जवाब में चेन्नई ने 19वें ओवर में ही इस लक्ष्य को हासिल कर लिया.

इस अहम मकाबले में चेन्नई की सलामी जोड़ी ने मजबूत शुरूआत दिलाई. शेन वॉटसन और फाफ डु प्लेसिस दोनों ने पहले विकेट के लिए 81 रनों की साझेदारी की. डु प्लेसिस 39 गेंदों पर 50 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद अमित मिश्रा ने शेन वॉटसन को चलता किया. वॉटसन ने 32 गेंदों का सामना किया और 3 चौके और 4 छक्कों की मदद से 50 रन बनाए. वहीं अंबाती रायडू ने अंत में 20 रनों का योगदान दिया.

इस पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने ऋषभ पंत को बताया सहवाग की तरह धमाकेदार

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की शुरूआत अच्छी नहीं रही. पृश्वी शॉ 5 रन बनाकर आउट हुए. वहीं शिखर धवन ने १८ रन कालिन मुनरों ने २७ रनों की पारी खेली. वहीं त्रषभ पंत ने २५ गेंदों पर ३८ रन बनाए जबकि कप्तान अय्यर १० रन बनाकर आउट हुए.

इस मैच में एक तरफ चो चेन्नई थी जिसके पास अनुभव की कोई कमी नहीं थी वहीं दूसरी तरफ दिल्ली थी जिसके आधे से ज्यादा खिलाड़ी युवा है और उन्हें ऐसे मुकाबलों में खेलने का कोई अनुभव नहीं है और इस मुकाबले में अनुभव की कमी साफ देखने को मिली.

चेन्नई रिकार्ड 8वीं बार आईपीएल के फाइनल में पहुंची है और अब वो मुंबई इंडियंस को हराकर चौथी बार आईपीएल का खिलात जीतना चाहेगी.  

 

First published: 11 May 2019, 8:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी