Home » आईपीएल » IPL 2019 Qualifier Match: Chennai Super Kings vs Mumbai Indians,Pitch report, Head to Head count
 

IPL 2019 Qualifier: MI के खिलाफ अपना रिकार्ड सुधारने उतरेगी CSK, मैच से पहले जरूर देखें यह रिकार्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 May 2019, 8:27 IST

IPL 2019 का पहला क्वालिफायर मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा. आज के मैच में जो टीम जीतेगी वो सीधे फाइनल में पहुंच जाएगी. वहीं हारने वाली टीम को एक मौका और मिलेगा.

आईपील 2019 लीग के मुकाबलों की बात करे तो दोनों ही टीमों का प्रदर्शन शानदार रहा है. दोनों ने ही लीग में खेले गए मुकाबलों में से सिर्फ 5 मैच हारे है. मुंबई के पास जहां हार्दिक पांड्या के रूप में बेहतरीन आलराउंडर है जिसने अपने खेल के इस सीजन में सभी को प्रभावित किया है. वहीं चेन्नई के पास शेन वॉटसन, रव्रींद जडेजा हैं.

इस सीजन में खेले गए मुकाबलों पर गौर करे तो मुंबई की बल्लेबाजी चेन्नई की बल्लेबाजी से ज्यादा मजबूत नजर आती है. क्विंटन डी कॉक और रोहित शर्मा की सलामी जोड़ी मुंबई को अच्छी ओपनिंग दिला रही है, वहीं हार्दिक पांड्या ने इस सीजन में लीग के मुकाबलों में विस्फोटक बल्लेबाजी की है. वहीं बात अगर चेन्नई की करे तो धोनी ने इस सीजन में आक्रमकता के साथ बल्लेबाजी कर रहै है. जबकि रैना जिनका सीजन कुछ खास नहीं गया उन्होंने अंत के मुकाबलों में अपने फार्म वापस पा है और लगातार दो मैचों में अर्धशतक लगाया है.

मुंबई के फैंस के लिए अच्छी बात यह है कि, चेन्नई के खिलाफ उनका रिकार्ड काफी अच्छा रहा है. चेन्नई की टीम जो आईपीएल के इतिहास की सबसे सफल टीमों से एक है लेकिन मुंबई के खिलाफ उसका प्रदर्शन अभी तक फीका ही रहा है. दोनों के बीच अभी तक 28 मुकाबलें खेले जा चुके है जिसमें 16 मुकाबलों में मुंबई ने बाजी मारी है जबकि 12 मुकाबलों में चेन्नई को जीत मिली है. आईपीएल के रिकार्ड को उठाकर देखें तो मुंबई इकलौती ऐसी टीम है जो चेन्नई को इतने मैचों में हरा पाई है.

चेन्नई अपने घरेलू मैदान पर यह मुकाबला खेल रही है ऐसे में धोनी एंड कंपनी घरेलू परिस्थितियों को अच्छी तरह समझती है और पहले क्वालिफायर में उसे इस बात का फायदा मिलेगा. चेपाक की पिच पर मुकाबला शाम 7:30 से शुरू होगी वहीं चेपाक के मैदान पर  सिप्न गेंदबादों का दबदबा रहता है ऐसे में आज के मैच में इमरान ताहिर, हरभजन सिंह, रव्रींद जडेजा मुंबई के बल्लेबाजों के लिए मुश्किले पैदा कर सकते है. वहीं मुंबई के राहुल चाहर और क्रुणाल पांड्या से चेन्नई के बल्लेबाजों को बचकर रहना पड़ेगा.

First published: 7 May 2019, 8:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी