Home » आईपीएल » IPL 2019 Qualifier: MS Dhoni Bat Slip Good Catch by Ishan kishan but no ball by Bumrah
 

IPL 2019: माही के हाथ से छूटा बल्ला, हुआ कैच, फिर भी नॉट आउट रहे धोनी, देखें वीडियो

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 May 2019, 9:31 IST

चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल का पहला क्वालिफायर खेला गया. इस मैच में चेन्नई को 6 विकेट से हराकर मुंबई आईपीएल 2019 के फाइनल में पहुंच गई है.

क्रिकेट के मैदान पर कई बार ऐसे वाक्ये देखने को मिलते है जिसके बार में सोचा भी नहीं जा सकता. चेन्नई और मुंबई के खिलाफ मैच में भी ऐसा ही देखने को मिला. जब एस एस धोनी ने एक ऐसा शॉट खेला जिसमें उनका बल्ला उनके हाथ से छूट गया वहीं फिल्डर ने एक जबरदस्त कैच भी लिया लेकिन धोनी फिर भी नॉट आउट रहे.

दरअसल, चेन्नई की पारी का आखिरी ओवर बुमराह फेंकने आए. बुमराह की पहली गेंद पर धोनी के बड़ा शॉट लगाना चाहा और इसी कोशिश में उनके हाथ से उनका बैट फिसल गया. वहीं, बैकवर्ड पॉइंट पर तैनात ईशान किशन ने धोनी का शानदार कैच लपक लिया. धोनी का कैच लेते ही ईशान किशन और मुंबई के खिलाड़ी जश्न मनाने लगे लेकिव फील्ड अंपायर ने नोबॉल  चेक कराने का फैसाल लिया और खेल यही पलट गया. रिप्ले में साफ तौर पर दिख रहा था कि बुमराह ने नोबाल डाली है उनका पैर गेंद फेंकते वक्त क्रीज की लाइन से बाहर था.

बता दें, इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 131 रनों का स्कोर बनाया. चेन्नई के लिए सबसे ज्यादा रन अंबाती रायडू ने बनाए. रायडू ने 37 गेंदों का सामना करते हुए 42 रन बनाए. वहीं धोनी ने 39 गेंदों पर 3 छक्कों की मदद से 37 रनों की पारी खेली. जिसके जवाब में मुंबई इंडियंस ने 18.3 ओवरों में 6 विकेट रहते ही इस लक्ष्य को हासिल कर लिया.

First published: 8 May 2019, 9:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी