Home » आईपीएल » IPL 2019 Qualifier: Mumbai Indians Beat Chennai Super Kings by 6 wicket make to finals
 

IPL 2019: चेन्नई के खिलाफ मुंबई की बादशाहत बरकरार, चेन्नई को 6 विकेट से हराया, देखें वीडियो

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 May 2019, 8:15 IST

IPL 2019 Qualifier 1 में मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 6 वकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही मुंबई आईपीएल 2019 के फाइनल में पहुंच गई है. वहीं चेन्नई के पास फाइनल में पहुंचने का एक और मौका है.

चेन्नई सुपर किंग्स ने पहलेे बल्लेबाजी करते हुए  निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 131 रन बनाए. चेन्नई से मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की शुरूआत काफी खराब रही. रोहित शर्मा 4 रन और क्विंटन डी कॉक 8 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद क्रीज पर आए सुर्या कुमार यादव और ईशान किशन ने मुंबई की पारी को संभाला. ईशान किशन 26 रन बनाकर आउट हुए. वहीं सुर्या कुमार यादव ने 54 गेंदों पर 71 रन बनाकर और टीम को जीत दिलाई.

टॉस जीतर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई की शुरूआत काफी खराब रही. डु प्लेसिस 6 रन बनाकर राहुल चाहर का शिकार बने. इसके बाद क्रीज पर आए सुरैश रैना भी कोई कमाल नहीं दिखा पाए और वो 5 रन बनाकर आउट हुए. सुरैश रैना को जंयत यादव ने अपना शिकार बनाया.

इसके बाद शेन वॉटसन 10 रन बनाकर क्रुणाल पांड्या का शिकार बने. इसके बाद मुरली विजय, अंबाती रायडू ने चेन्नई की पारी को संभाला. दोनों के बीच कोई साझेदारी पनपती उससे पहले ही राहुल चाहर ने मुरली विजय को 26 रनों के स्कोर पर पवेलियन भेज दिया. वहीं अंत में आए धोनी ने 29 गेंदों पर 3 छक्के की मदद से 37 रन बनाए. जबकि रायडू ने सबसे ज्यादा 42 रन बनाए.

इस जीत के साथ ही मुंबई ने चेपक के मैदान पर अपना दबदबा एक बार फिर कायम किया. चेन्नई को हराकर मुंबई अभी सीधे फायनल में पहुंच गई है और उसके पास फाइनल मैच की तैयारी के लिए काफी समय है. वहीं चेन्नई के पास फाइलन में पहुंचने का एक और मौका है. चेन्नई का सामना क्वालिफायर दो में एलिमिनेटर की विजेता टीम से होगा. इस मैच में जो जितेगा वो मुंबई के साथ फाइनल का मुकाबला खेलेगा. बता दें, एलिमनेटर मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा.

First published: 8 May 2019, 8:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी