Home » आईपीएल » IPL 2019 : Rajasthan royals beat kolkata knight riders by 3 wicket
 

IPL 2019: KKR ने लगाया हार का छक्का, RR ने जीत के साथ प्लेऑफ में शामिल होने का खोला रास्ता

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 April 2019, 9:27 IST

आईपीएल का 43वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया. ईडन गार्डन के मैदान पर खेले गए इस मुकाबले में राजस्थान ने कोलकाता को 3 विकेट से हरा दिया. राजस्थान की इस जीत के साथ ही उसके प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद बरकरार है. वहीं केकेआर की यह लगातार छठी हार है. इस जीत के साथ ही राजस्थान एक बार फिर अंत तालिका में सातवें पायदान पर पहुंच गई है.

पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 175 रन बनाए थे. जिसके जवाब में राजस्थान ने 4 गेंद रहते ही इस लक्ष्य को हासिल कर लिया. अंजिक्य रहाणे और संजू सैमसन की सलामी जोड़ी ने राजस्थान को तेज शुरूआत दिलाई थी. दोनों ने पांच ओवरों में ही 53 रन बनाए लिए थे.

लेकिन इसके बाद केकेआर ने वापसी करते हुए राजस्थान को लगतार 4 झटके दिए. 11वें ओवर तक आते आते राजस्थान ने अपने चार विकेट गंवा दिए. रहाणे 34 रन बनाकर आउट हुए, संजू सैमसेन ने 22 रनों की पारी खेली. रियान पराग के 47 रनों और जोफ्रा आर्चर के 27 रनों की पारी के दम पर राजस्थान ने यह मैच जीत लिया.

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की शुरूआत अच्छी नहीं रही. दिनेश कार्तिक और नितिश राणा को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज खास कमाल नहीं दिखा पाया. दिनेश कार्तिक ने 50 गेंदों पर 7 चौको और 9 गगनचुंबी छक्कों के दम पर नाबाद 97 रनों की पारी खेली. आईपीएल में कार्तिक की यह सर्वश्रेष्ठ पारी है. कार्तिक की पारी के दम पर कोलकाता ने निर्धारित 20 ओवरों में 175 रनों का स्कोर किया.

इस जीत के साथ ही राजस्थान के 8 अंक हो गए है, और वो अंक तालिका में सातवें पायदान पर आ गए है. वहीं कोलकाता की यह लगातरा छठवीं हार है. कोलकाता, राजस्थान, और बैंगलोर के 8-8 अंक है लेकिन बेहतर रन रेट की वजह से कोलकाता 6वें नंबर पर है और बैंगलोर अंक तालिका में अंतिम पायदान पर है.

IPL 2019, KKR vs RR : कार्तिक बने रहेंगे कोलकाता के कप्तान या फिर होगा रहाणे जैसा हाल ?

IPL 2019: कोहली को बड़ा झटका, जीत की पटरी पर लौटी ही थी RCB कि बाहर हो गया स्टार खिलाड़ी

 

First published: 26 April 2019, 9:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी