Home » आईपीएल » IPL 2019 : Rajasthan Royals Steve Smith replace Ajinkya Rahane as captain
 

IPL 2019: रहाणे से छिनी राजस्थान की कमान, जानिए अब कौन बना कप्तान

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 April 2019, 9:11 IST

IPL 2019 का 36वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया. इस मैच में राजस्थान के लिए कप्तानी अजिंक्य रहाणे की जगह ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ ने की. स्मिथ ने कप्तानी पारी खेलते हुए टीम को 5 विकेट से जीत दिलाई. बता दें,आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स ने स्टीव स्मिथ को इस सीजन के बाकी के बचे मैचों के लिए टीम का कप्तान बनाया है.

राजस्थान रॉयल्स ने शनिवार को अपने ट्विटर हैंडल पर बयान जारी करते हुए बताया कि, स्टीव स्मिथ बाकी के बचे सीजन के लिए राजस्थान के कप्तान होंगे. वहीं अंजिक्य रहाणे टीम के साथ एक मुख्य खिलाड़ी के रुप में शामिल होंगे. बता दें, आईपीएल के बीते सीजन में रहाणे की कप्तानी में ही टीम ने प्लेऑफ के लिए क्वलिफाई किया था.  इस सीजन की बात करें तो टीम ने अभी कर रहाणे की कप्तानी में 8 मैच खेले है वहीं सिर्फ 2 में जीत मिली है.

राजस्थान रॉयल्स क्रिकेट के प्रमुख जुबिन भरुचा ने स्टीव स्मिथ कोे कप्तान बनाए जाने पर कहा कि, स्टीव क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में विश्व के सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं. हमें विश्वास है कि वह रॉयल्स को सफलता की ओर ले जा सकते हैं. साथ ही उन्होंने रहाणे के लिए कहा कि वो टीम का हिस्सा रहेंगे और स्टीव को जहां भी जरूरत पड़ेगी रहाणे उनकी सहायता करेंगे.

बता अगर इस मैच की करे तो, मुंबई ने पहेल बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 5 विकेट से नुकसान पर 161 रन बनाए. क्विंटन डी कॉक का बल्ला एक बार फिर चला. उन्होंने 47 गेंदों का सामना करते हुए 65 रन बनाए. जबकि सूर्याकुमार यादव ने 34, हार्दिक पांड्या ने 23 रन बनाए.  मुंबई के 161 रनों के जवाब में राजस्थान ने स्टीव स्मिथ के नाबाद 59 रनों और रियान पराग के 43 रनों की पारी के बदौलत 19.1 ओवर में ही लक्ष्य को हासिल कर लिया.

First published: 21 April 2019, 9:11 IST
 
अगली कहानी