Home » आईपीएल » IPL 2019 : Ravindra jadeja unbelievable SHOT
 

IPL 2019: जडेजा ने मारा छक्का, खुद गिरे.. गेंदबाज भी गिरा और चेन्नई ने जीत लिया मैच, देखें वीडियो

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 April 2019, 15:35 IST

IPL के 25वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने एक बेदह रोमांचक मुकाबले में राजस्थान रायल्स को 4 विकेट से हरा दिया. मैच में आखिरी गेंद तक रोमांच बना रहा. लास्ट बाल पर चेन्नई को जीत के लिए 3 रन चाहिए थे, सैंटनर ने बेन स्टोक्स की आखिरी गेंद पर छक्का मारकर चेन्नई जीत दिलाई.

152 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की शुरूआत बेहद खराब रही. उसने 24 रनों के स्कोर पर अपने चार विकेट गंवा दिए. ऐसे में मैदान पर आए धोनी जिन्होंने रायडू के साथ मिलकर टीम को इस परिस्थति से बाहर निकाला. लेकिन जब चेन्नई का स्कोर 119 रन था तब रायडू आउट हो गए. इसके बाद क्रीज पर रवींद्र जडेजा. मैच के आखिरी ओवर में चेन्नई को जीत के लिए 18 रनों की जरूरत थी. राजस्थान की तरफ से मैच का यह निर्णायक ओवर डालने आए बेन स्टोकस. रवींद्र जडेजा ने स्टोकस की पहले ही गेंद पर छक्का जड़कर उनका स्वागत किया.

रवींद्र जडेजा ने बेन की ऑफ स्टपं से बाहर जाती गेंद पर गिरते हुए बालर के सर के ऊपर से छक्का लगाया. वहीं बेन स्टोकस भी गेंद डालने के बाद अपने आप पर काबू नहीं रख सके और वो भी गिर गए. बेन को विश्वास ही नहीं हो रहा था कि यह छक्का लगा कैसे. वहीं धोनी जो नॉन स्ट्राइक एंड पर खड़े थे, जडेजा के शाट खेलने के बाद वो उनके पास आए और उन्होंने अपने बैट से जडेजा के हैलमेट पर मारकर उन्हें शाबासी दी.

इसके बाद बेन स्टोकस ने अगली गेंद फेंकी वो नो बॉल रही, जिस पर जडेजा और धोनी एक रन के लिए दौडे. वहीं दूसरी गेंद पर 2 रन आए. तीसरी गेंद पर धोनी आउट हुए. चौथी गेंद पर 2 रन बने. इस गेंद को लेकर विवाद भी हुआ. धोनी मैदान पर आकर अंपायरों से बहस करने लगे. चेन्नई का कहना था कि यह गेंद कमर के ऊपर थी इसीलिए इसे नो बॉल करार दिया जाना चाहिए था. लेकिन अंपायर ने इसे  नो बॉल नहीं दी. इसके बाद बेन ने जो गेंद फेंकी वो वाइड हुई, अब चेन्नई को आखिरी गेंद पर जीत के लिए 3 रन चाहिए थे. सैंटनर ने आखिरी गेंद पर छक्का चेन्नई को 4 विकेट से जीत दिलाई.

First published: 12 April 2019, 15:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी