Home » आईपीएल » IPL 2019 RCB Vs DC Delhi Capitals won by 4 wickets Bangalore lost 6 consecutive matches in this season
 

RCB Vs DC: लगातार 6 मैच हारी बैंगलोर की 'विराट सेना’ दिल्ली ने दी 4 विकेट से मात

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 April 2019, 8:11 IST

IPL 2019: दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच रविवार को खेले गए मैच में दिल्ली ने बैंगलोर को चार विकेट से हरा दिया. बैंगलोर की ये लगातार छठवीं हार है. इसी के साथ बैंगलोर अंक तालिका में निचले पायदन पर पहुंच गया. दिल्ली की ओर से कागिसो रबाडा की ने तूफानी गेंदबाजी की. उसके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर ने टूर्नामेंट में अर्धशतक ठोककर दिल्ली कैपिटल्स को जीत दिला दी.

बता दें कि आईपीएल सीजन 12 में आरसीबी अभी जीत के लिए तरह रही है. बैंगलोर ने अभी तक एक भी मैच नहीं जीता है. इसी के साथ बैंगलोर का सफर इस सीजन में करीब-करीब समाप्त हो गया है. अब इस बैंगलोर को प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए शेष सभी आठ मुकाबलों में जीत हासिल करनी होगी.

बैंगलूरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में हार के बाद टी-20 लीग के इतिहास में शुरुआती छह मैच गंवाने वाली बैंगलोर दूसरी टीम बन गई है. इससे पहले साल 2013 में दिल्ली डेयरडेबिल्स लगातार छह मैच हार गई थी. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी बैंगलोर की विराट सेना आठ विकेट खोकर 149 रन पर रोक दिया. इसके बाद दिल्ली ने 7 गेंद शेष रहते बड़ी आसानी से 150 रन के लक्ष्य को पूरा कर लिया. इस तरह दिल्ली ने ये मुकाबला जीत लिया. बता दें कि छह मुकाबलों में दिल्ली को ये तीसरी जीत मिली.

दिल्ली की ओर से कप्तान श्रेयस अय्यर ने 50 गेंदों में 67 रन की पारी खेली. वहीं कागिसो रबाडा ने 4 ओवर में 21 रन देकर सबसे अधिक 4 विकेट लिए. इससे पहले ओपनिंग बल्लेबाज शिखर धवन बिना कोई रन बनाए पवेलियन लौट गए. टिम साउथी ने पहले ओवर की तीसरी गेंद पर धवन को नवदीप सैनी के हाथों कैच आउट कर दिया.

इसके बाद दिल्ली के बल्लेबाज क्रीज पर जमते नजर आ रहे थे. लेकिन 8.2 ओवर में जब दिल्ली का स्कोर 69 रन था तभी पृथ्वी शॉ 22 गेंदों में 28 रन बना कर आउट हो गए. उसके बाद 12.1 ओवर में दिल्ली का स्कोर 100 पर पहुंचा. तभी मोइन अली ने कॉलिन इनग्राम को रन आउट कर दिया. मोइन अली ने 21 गेंदों में 22 रन बनाए.

KKR Vs RR: लिन-नरेन की धमाकेदार पारी ने कोलकाता को दिलाई जीत, 8 विकेट से हारा राजस्थान

First published: 8 April 2019, 8:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी