Home » आईपीएल » IPL 2019 : Rohit sharma kick ball to avoid stumping
 

IPL 2019 : रोहित शर्मा ने 'फुटबाल शॉट' खेलकर खुद को स्टंप आउट होने से बचाया, देखें वीडियो

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 April 2019, 12:54 IST

वानखेड़े के मैदान पर आईपीएल का 27वां मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को चार विकेट के हरा दिया. राजस्थान की जीत के हीरो रहे जोस बटलर जिन्होंने 43 गेंदो पर 8 चौको और 7 छक्के की मदद से 89 रनों की जिताऊ पारी खेली. वहीं टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 187 रन बनाए.

मुंबई के लिए ओपनिंग करने उतरे रोहित शर्मा और क्विंटन डी कॉक ने मिलकर एक अच्छी शुरूआत दिलाई. दोनों के बीच पहले विकेट के लिए ६०रनों की साझेदारी हुई. रोहित शर्मा 47 रन बनाकर आउट हुए. रोहित के बल्ले से 6 चौके और एक छक्का भी निकला. रोहित शर्मा 47 रन बनाकर जोफ्रा आर्चर का शिकार बने. लेकिन मैच के 10वें ओवर मे रोहित ने बड़े चालाकी से अपना विकेट बचाया.

मैच का 10वां ओवर कृष्णप्पा गौतम डालने आए. इस दौरान रोहित स्ट्राइक पर थे, मुंबई का स्कोर था 90रन. 10वें ओवर की पाचवीं गेंद पर रोहित शर्मा बड़ा शॉट लगाने के लिए क्रीज से बाहर निकले. गौतम ने इसे भांप लिया और उन्होंने बाल लेग स्टंप से बाहर फेंक दी. रोहित ने खुद को स्टंप आउट होने से बचाने के लिए गेंद को पैर से मार दिया. ऐसा करके उन्होंने अपना विकेट बचा लिया. रोहित का यह 'फुटबाल शॉट' काफी मजाकिया था, इस शॉट को खेलने के बाद रोहित खुद भी हसने लगे.

मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान को 188 रनों का लक्ष्य दिया. जिसके जवाब में राजस्थान ने 3 गेंद शेष रहते ही इसे हासिल कर लिया. राजस्थान की तरफ से अजिंक्य रहाणे और जोस बटलर ने पहले विकेट के लिए 60 रन जोड़े. जोस बटलर ने 89 रनों की पारी खेलकर राजस्थान को जीत की राह दिखाई. जोस बटलर ने अपनी पारी में 8 चौको और 7 छक्के भी लगाए.

First published: 14 April 2019, 11:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी