Home » आईपीएल » IPL 2019, RRvRCB: Virat kohli team Royal Challengers Bangalore loses 4th consecutive match in season 12
 

RR Vs RCB: विराट के लिए बुरे सपने की तरह साबित हो रहा IPL 2019, लगातार चौथे मैच में हारी टीम

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 April 2019, 7:11 IST

IPL 2019 का 12वां सीजन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली के लिए किसी बुरे सपने की तरह साबित हो रहा है. कोहली की टीम RCB को लगातार चौथे मैच में हार मिली है. रॉजस्थान रॉयल्स ने RCB को 7 विकेट से मात दे दी. RR ने बैंगलोर द्वारा मिले 159 रनोंं के लक्ष्य को 19.5 ओवरों में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया.

राजस्थान के लिए जोस बटलर ने 43 गेंदों पर 8 चौकेे और एक शानदार छक्के की मदद से 59 रनों की पारी खेली. इसके अलावा कप्तान अजिंक्य रहाणे ने 22 और स्टीवन स्मिथ ने 38 रनों की पारी खेली. रहाणे ने चार चौके लगाए, जबकि स्मिथ ने 31 गेंदों की अपनी पारी में 2 चौके और एक छक्का लगाया.

राजस्थान के लिए राहुल त्रिपाठी ने 34 रन बनाते हुए टीम को जीत दिलाकर वापस लौटे. उन्होंने 23 गेंदों की अपनी पारी में तीन चौके और एक छक्का लगाया. राहुल त्रिपाठी ने उमेश यादव की गेंद पर छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई. बेन स्टोक्स भी 1 रन बनाकर नाबाद वापस आए. बैंगलोर के लिए युजवेंद्र चहल सबसे किफायती गेंदबाज रहे जिन्होंने 4 ओवरों में 17 रन देकर दो खिलाड़ियों को आउट किया.

इससे पहले राजस्थान रॉयल्स के टॉस जीतने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी RCB ने निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 158 रन बनाए. आरसीबी के लिए सबसे ज्यादा रन उसके ओपनर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने बनाए. पार्थिव ने 41 गेंदों पर 9 चौके और एक छक्के की मदद से 67 रन बनाए.

इस मैच में बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली खुद ओपनिंग करने आए. हालांकि कोहली जिस चीज के लिए मशहूर हैं वैसे बल्लेबाजी वह नहीं कर सके. कोहली ने 25 गेंदों पर तीन चौके की मदद से 23 रनों की धीमी पारी खेली. उनके आउट होने के बाद आए डिविलियर्स ने जरूर थोड़ा तेज खेलने के कोशिश की लेकिन वह भी 9 गेंद पर 13 रन बनाकर आउट हो गए.

 

आरसीबी के लिए आखिरी के ओवरों में मोइन अली ने 9 गेंदों पर दो चौके और एक छक्के की मदद से 18 रन और मार्क्स स्टोइनिस ने 28 गेंदों पर दो चौके और एक छक्के की मदद से 31 रनों की पारी खेल टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. इसके दम पर आरसीबी ने 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 158 रन बनाए. राजस्थान के लिए श्रेयस गोपाल ने 4 ओवर में 12 रन देकर सर्वाधिक 3 विकेट लिए.

टीमें- RCB: विराट कोहली (कप्तान), पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), एबी डिविलियर्स, मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमेयर, मोइन अली, नवदीप सैनी, अक्षदीप नाथ, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज और युजवेंद्र चहल.

राजस्थान रॉयल्स: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), जोस बटलर, स्टीव स्मिथ, बेन स्टोक्स,राहुल त्रिपाठी, स्टुअर्ट बिन्नी, कृष्णप्पा गौतम, श्रेयस गोपाल, जोफ्रा आर्चर, वरुण एरोन और धवल कुलकर्णी.

IPL 2019: विराट कोहली ने मैदान पर आते ही पूरा किया सैकड़ा, धोनी-गंभीर क्लब में हुए शामिल

अब IPL से भी चिढ़ा पाकिस्तान, टीवी पर मैच न देख पाएं लोग इसलिए किया ये काम

First published: 3 April 2019, 7:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी