Home » आईपीएल » IPl 2019 : Social Media Slams MS Dhoni for walking out onto the ground to argue with umpires
 

Video: मैदान पर इस एक वाकये से धोनी ने गवां दी अपनी इज़्ज़त, लोग बोले शर्मनाक

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 April 2019, 11:28 IST

जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेले गए IPL के 25वें मैच चेन्नई सुपर किंग्स ने राजस्थान रायल्स को 4 विकेट से हरा दिया. चेन्नई की जीत के हीरो रहे महेंद्र सिंह धोनी जिन्होंने 43 गेंदों का सामना करते हुए 3 चौके औऱ 3 छक्के की मदद से 58 रन बनाए. धोनी की इस परफॉरमेंस के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया.

आम तौर पर धोनी मैदान के अंदर और मैदान के बाहर कूल ही रहते है. लेकिन इस मैच में उन्होेंने अपना आपा खो दिया. जिसके लिए उनकी काफी आलोचना भी हो रही है. दरअसल, मैच के आखिरी ओवर में चेन्नई को जीत के लिए 18 रनों की जरूरत थी. राजस्थान की तरफ ने यह निर्णायक ओवर फेंकने आए बेन स्टोकस, रविंद्र जडेजा ने पहले ही गेंद पर छक्का जड़कर उनका स्वागत किया. बेन ने दूसरी गेंद नो बाल कर दी, जिस पर जडेजा ने एक रन लिया और स्ट्राइक धोनी के पास आ गई. धोनी ने दूसरी गेंद पर 2 रन लिए. तीसरी गेंद पर स्टोकस ने उन्हें आउट कर दिया जिसके बाद क्रिज पर आए  सैंटनर. सैंटनर ने चौथी गेंद पर 2 रन लिए.

मैच के आखिर ओवर की इस गेंद को लेकर काफी विवाद हुआ. धोनी जो आउट होने के बाद चेन्नई के इगआउट में बैठे थे वो मैदान पर आ गए और अंपायरों के साथ बहस करने लगे. दरअसल, चेन्नई का कहना था कि बेन स्टोकस की यह गेंद कमर से ऊपर थी, लिहाजा इसे ना बाल करार दी जानी चाहिए थी. लेकिन अंपयरों ने ऐसा नहीं किया. धोनी के इस तरह से मैदान पर आकर अंपायरों के साथ उलझने के कारण उनकी काफी आलोचना भी हो रही है.

आकाश चोपड़ा ने लिखा कि धोनी का इस तरह से फिल्ड पर आना गलत था, तो वहीं कुछ फैंस धोनी के इस तरह से मैदान पर आने के कारण मजे भी ले रहे है. एक फैन ने लिखा है, कैप्टन कूल को इस तरह से आपा खोते देखना काफी अच्छा लगा, धेनी यू रॉक. वहीं एक यूजर ने लिखा है कि, यह गेम के लिए बिल्कुल भी अच्छा नहीं है, कप्तान का इस तरह से डगआउट से मैदान पर आकर बहस करना अच्छा नहीं है. वहीं धोनी के ऐसे वर्ताव के लिए उन पर मैच फीस का 50 फीसदी जुर्माना भी लगाया गया है. 

First published: 12 April 2019, 9:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी