Home » आईपीएल » IPL 2019: SRH coach Tom Moody crying after his team lost to Delhi Capitals
 

IPL 2019: एलिमिनेटर मुकाबले में दिल्ली से मिली हार पर रोने लगे हैदराबाद के कोच, देखें वीडियो

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 May 2019, 16:00 IST

दिल्ली कैपिटल्स ने एक रोमांचक मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 2 विकेट से हरा दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने निर्धारित 20 ओवरों में 162 रनों का स्कोर खड़ा किया. जिसके जवाब में दिल्ली ने 1 गेंद शेष रहते ही इस लक्ष्य को हासिल कर लिया.

वहीं हैदराबाद के कोच टॉम मुडी टीम को मिली हार के बाद अपनी भावनाएं रोक नहीं पाए और उन्हें रोते देखा गया. टॉम मुडी ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी है. हैदराबाद आईपीएल के इतिहास में ऐसी पहली टीम है जिसने 12 अंकों के साथ प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई किया था. वहीं दिल्ली सात साल बाद आईपीएल में पहुंची थी. 

दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 162 रनों का स्कोर खड़ा किया. हैदराबाद के लिए मार्टिन गुपटिल ने 19 गेंदों पर 36 रन बनाए वहीं मनीष पांडे ने 30 रनों की पारी खेली जबकि केन ने 28 विजय शंकर ने 25, नाबी ने 20 रनों का योगदान दिया.

दिल्ली की तरफ से बल्लेबाजी करने उतरे पृथ्वी शॉ ने धमाेदार पारी खेली. शॉ ने 36 गेंदों पर 58 रन बनाए. वहीं अंत में आकर ऋषभ पंत ने 21 गेंदों पर 49 रन की पारी खेलकर आईपीएल इतिहास में प्लेऑफ के मुकाबलों में दिल्ली की पहली जीत सुनिश्चित की.
IPL 2019: टॉस के दौरान दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने की मजेदार गलती, देखें वीडियो
हैदराबाद के गेंदबाजों ने मैच में दो बार वापसी की लेकिन उनकी यह कोशिश भी हैदराबाद को जीत नहीं दिला सकी. राशिद खान ने पहले अपने ओवर में दो झटके देकर दिल्ली की मुश्किले बढ़ा दी वहीं उसके बाद खलील अहमद ने अपने ओवर में पृथ्वी शॉ और श्रेयस अय्यर को आउट कर मैच में हैदराबाद को वापस ला दिया. दिल्ली को आखिरी ओवर में जीत के लिए ५ रनों की जरूरत थी जिसे उसने 1 गेंद रहते ही हासिल कर लिया. दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल के इतिहास में पहली बार प्लेऑफ के मुकाबले में जीती है.

IPL 2019, DC vs SRH: फिर दिखा आखिरी का रोमांच, जानिए 6 गेदों का पूरा हाल, देखें वीडियो

First published: 9 May 2019, 15:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी