Home » आईपीएल » IPL 2019 : Sunrisers hyderabad vs Rajasthan Royals Playing XI prediction
 

IPL 2019, RR vs SRH : बेन स्टोक्स, बटलर, जोफ्रा आर्चर के बिना ऐसा हो सकता है RR का प्लेइंग इलेवन

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 April 2019, 15:04 IST

IPL 2019 का 45वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा. राजस्थान के कप्तान स्टीव स्मिथ का इस सीजन का आखिरी मुकाबला है. इस मुकाबले के बाद स्टीव अपने वतन लौट जाएंगे.

राजस्थान अंक तालिका मेें सातवें पायदान पर हैं और प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए उसे अपने सारे मुकाबले जीतने जरूरी है. वहीं राजस्थान की टीम के दो खिलाड़ी बेन स्टोक्स और जोस बटलर पहले ही टीम का साथ छोड़कर विश्व कप टीम से जुड़ने के लिए इंग्लैंड रवाना हो चुके है. साथ ही जोफ्रा आर्चर भी राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा नहीं रहेंगे.

आर्चर ने राजस्थान को कोलकाता के खिलाफ जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. ऐसें में राजस्थान की टीम विदेशी खिलाड़ियों के उनके देश लौट जाने से काफी प्रभावित दिखाई दे रही है. राजस्थान को निश्चित तौर पर इनकी कमी खलेगी. राजस्थान के लिए उसकी गेंदबाजी चिंता का विषय बना हुआ है.

वरूण आरोन ने कोलकाता के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन किया था और उन्हें मैन ऑफ द मैच का आवार्ड भी मिला था, इससे उनका आत्मविश्वास कुछ बढ़ा जरूर होगा जो राजस्थान के लिए अच्छी बात है.

हैदराबाद के लिए उसकी सबसे मजबूत कड़ी, सलामी जोड़ी थी. लेकिन इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो के स्वदेश लौटने के बाद टीम कि मुश्किले बढ़ गई है. वहीं वार्नर भी 29 अप्रैल को अपने वतन लौट रहे हैंजिसके बाद हैरदाबाद की मुश्किले और बढ़ जाएगी. वार्नर 29 अप्रैल को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ अपना आखिरी मुकाबला खेलेंगे.

हैदराबाद के मिडिल आर्डर ने अभी तक निराश ही किया है ऐसें में बेयरस्टो के जाने के बाद मध्यमक्रम के बल्लेबाजों पर सबसे ज्यादा दवाब होगा. हैदराबाद ने  अभी तक खेेले मुकाबले में पांच में जीत दर्ज की है और उसके 10 अंक है. हैदराबाद अंक तालिका में पांचवे पायदान पर है.

संभावित प्लेइंग इलेवन

राजस्थान रॉयल्स : संजू सैमसन, अजिंक्य रहाणे, स्टीव स्मिथ, रियान पराग, एश्टन टर्नर, स्टुअर्ट बिन्नी, ईश सोढ़ी, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट, वरुण एरोन, ओशाने थॉमस
सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वॉर्नर, केन विलियमसन, मनीष पांडे, विजय शंकर, मोहम्मद नबी, ऋद्धिमान साहा, युसूफ पठान, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा, खलील अहमद.

First published: 27 April 2019, 15:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी