Home » आईपीएल » IPL 2019: Suresh Raina says MS Dhoni's strategic ability is no match to others
 

IPL के सबसे बड़े खिलाड़ी ने बताया- धोनी की रणनीतिक क्षमता के आगे टिक नहीं सकता कोई

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 March 2019, 11:10 IST

IPL 2019 शुरू हो चुका है. इस बार भी जिस एक खिलाड़ी की सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है वह हैं पूर्व भारतीय कप्तान और चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की. मिस्टर आईपीएल कहे जाने वाले चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज सुरेश रैना ने महेंद्र सिंह धोनी की रणनीतिक क्षमता के बारे में बात कही है. 

रैना का मानना है कि धोनी का रणनीति बनाने में कोई मुकाबला नहीं. उन्होंने कहा कि धोनी की सबसे बड़ी ताकत वह वर्तमान में रहते हैं. रैना ने कहा कि वह मैच में ही यह देखकर निर्णय लेते हैं कि मैच किस करवट जा रहा है.

रैना ने कहा कि हर कप्तान अलग होता है. हर कप्तान अलग तरीके से खेल में अपने रोमांचक कौशल को लेकर आता है. उन्होंने कहा कि धोनी ने अपनी दमदार रणनीतियों का लगातार उपयोग किया है. इसी कारण कई सालों में टीम को जीत भी मिली है.

रैना ने कहा कि पूरी चेन्नई की टीम ने दृढ़ निश्चय कर रखा है. हमारे कंधों पर इस सीजन भी एक बड़ी जिम्मेदारी है. हमने इसी सोच के साथ अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया है. मैं एक दशक से सीएसके के लिए खेल रहा हूं और मैं टीम में धैर्य लेकर आता हूं. मैं दबाव की स्थिति में टीम को बिखरने नहीं देता.

उन्होंने कहा कि उनके लिए यह मायने नहीं रखता कि वह किस स्थान पर बल्लेबाजी करते हैं. उनका ध्यान हमेशा से टीम की सफलता में योगदान देने पर रहा है. बता दें कि रैना ने आईपीएल में सबसे ज्यादा 5,000 से अधिक रन बनाए हैं. उन्होंने हर संस्करण में दमदार प्रदर्शन किया है.

First published: 28 March 2019, 11:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी