Home » आईपीएल » IPL 2019 : These Inform Batsman fail in front of dhoni
 

IPL 2019 : धोनी के सामने पानी मांगते नजर आए इस सीजन के विस्फोटक बल्लेबाज

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 May 2019, 16:22 IST

आईपीएल 2019 में प्लेआफ के लिए जिस टीम से सबसे पहले क्वालिफाई किया उसका नाम हैं, चेन्नई सुपर किंग्स. तीन बार की आईपीएल चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल के इस सीजन में अभी तक मात्र 4 मुकाबले हारी है.  इनमें से दो मुकाबले ऐसे ही जिसमें धोनी नहीं खेले थे. बुधवार को धोनी ने दिल्ली के खिलाफ कमबैक किया और 44 रनों की आतिशी खेली. वहीं विकेट के पीछे दिल्ली के दो बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया.

चेन्नई के 180 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली 20 ओवर भी नहीं खेल पाई और 16.2 ओवर में पूरी टीम मात्र 99 रनों के स्कोर पर आउट हो गई. चेन्नई की इस जीत के साथ ही एक बार फिर साबित हुआ कि धोनी क्यों सबसे सफल कप्तान है. क्योंकि धोनी के पीछे से विकेट को जीतनी सफलता से पढ़ते है और उसके बाद गेंदबाजों को जो  निर्देश देते है उससे टीम को फायाद मिलता है.

आईपीएल का पहला मैच रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया. बैंगलोर की कोर स्ट्रेंथ उसकी बल्लेबाजी है. लेकिन इस मैच में बैंगलोर के बल्लेबाज चेन्नई के गेंदबाजों के सामने पानी मांगते नजर आए. पार्थिव पटेल को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज दहाई का आकड़ा पार नहीं कर पाया.

बल्लेबाजों से सजी बैंगलोर की टीम निर्धारित 20 ओवर भी नहीं खेल पाई और पूरी टीम 70 के स्कोर पर आउच हो गई. इस मैच में विराट कोहली 6 रन ही बना सके. विराट कोहली आस्ट्रेलिया सीरिज में सेंचुरी लगा चुके थे और वो अच्छी फार्म में नजर आ रहे थे लेकिन धोनी के सामने उनकी फार्म धरी की धरी रह गई.

आंद्रे रसेल ने कोलकाता के लिए खेलते हुए इस सीजन में काफी घातक बल्लेबाजी की है. चेन्नई के खिलाफ मैच से पहले उन्होंने सीजन में 200 से अधिक की स्ट्राइक रेट के रन बनाए थे. लेकिन जब धोनी और रसेल का सामना हुआ तो धोनी ने दिखा दिया कि इस खेल का असकी बास कौन है. रसेल आईपीएल के 23वें मैच में चेन्नई के खिलाफ 44 गेंदों पर 50 रन बना पाए थे. वहीं कोलकाता की पूरी टीम 108 रनों के स्कोर पर आउट हो गई थी.

दिल्ली कैपिटल्स के लिए यह सीजन उतार चढ़ाव से भरा रहा है. लेकिन जब से गब्बर के बल्ले ने गरजना चालू किया है दिल्ली मैच दर मैच जीतती आई है. चेन्नई के बाद आईपीएल प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करने वाली दूसरी टीम दिल्ली ही है.

बुधवार को दिल्ली और चेन्नई का सामना था. दोनों टीमों के बीच हुए मुकाबे से पाइंट टेबल पर कोई खास असर नहीं पड़ने वाला था. दोनों के बीच श्रेष्ठा की जंग थी जिसमें चेन्नई ने अपने आप को एक बार फिर बेहतर साबित किया है. इस मैच में शिखर धवन 19 रन बनाकर आउट हुए.

दिल्ली और चेन्नई के बीच हुए मुकाबले से एक बार फिर साबित हो गया,आखिर कोई बल्लेबाज कितना भी बड़ा तुरूरम खान हो, भले ही कितनी ही जबरदस्त फार्म में हो धोनी की कप्तानी के सामने वो पानी मांगने लगता है.

First published: 2 May 2019, 16:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी